GMCH STORIES

जिला कलेक्टर के साथ ही अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्रों में की रात्रि चौपाल सुनी लोगों की परिवेदनाएं*

( Read 1204 Times)

09 Jun 24
Share |
Print This Page
जिला कलेक्टर के साथ ही अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्रों में की रात्रि चौपाल सुनी लोगों की परिवेदनाएं*

जैसलमेर 9 जून। राज्य सरकार के निर्देशों की पालना आमजन की ग्राम स्तर पर समस्याओं के समाधान के लिए शनिवार को जिला कलेक्टर प्रताप सिंह के साथ ही अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्रों में रात्रि चौपाल की एवं ग्रामीणों की धैर्य के साथ समस्याएं सुनी व संबधित अधिकारियों को उनके समाधान के निर्देश दिए।

        जिला कलेक्टर सिंह ने ग्राम पंचायत रामा में आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी एवं उनसे क्षेत्र की पेयजल व विद्युत आपूर्ति व्यवस्था का फीडबैक लिया। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को भीषण गर्मी में पेयजल सप्लाई सुचारु कर लोगों को समय पर पीने का पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। रात्रि चौपाल में तहसीलदार मोहित आशिया के साथ अन्य विभाग के अधिकारी एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे।

           पूर्व सरपंच मोहन दान रतनू एवं अन्य ग्रामीणों ने विधुत सप्लाई सही नहीं होने की शिकायत की। इस संबंध में जिला कलक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को मौके पर निर्देश दिए कि ग्राम में पूर्ण वोल्टेज के साथ विद्युत सप्लाई करें । उन्होंने ग्रामीणों की व्यक्तिगत एवं सार्वजनिक समस्याओं के संबध में प्रार्थना पत्र प्राप्त किए एवं उनका निस्तारण कराने का विश्वास दिलाया । उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर रामा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने के लिए राज्य सरकार स्तर पर प्रस्ताव भिजवाने का विश्वास दिलाया । उन्होंने सार्वजनिक तालाब का भी अवलोकन किया ।

         अतिरिक्त जिला कलक्टर मुन्नीराम बागड़िया ने ग्राम पंचायत मूलसागर में रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी। उन्होंने ग्रामीणों से पेयजल आपूर्ति का फीडबैक लिया । उन्होंने कहा कि जो प्रार्थना पत्र ग्रामीणों ने प्रस्तुत किए उनसे संबधित विभाग के अधिकारियों को भेजकर उनका समाधान करवाया जाएगा।

         मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ बिश्रोई ने ग्राम पंचायत धोलिया में रात्रि चौपाल की एवं ग्रामीणों के साथ मंच पर बैठकर उनकी धैर्य के साथ समस्या सुनी। ग्रामीणों ने पानी व विद्युत सप्लाई सुचारु करने के संबंध में प्रार्थना पत्र उनके समक्ष प्रस्तुत किया । मुख्यकार्यकारी अधिकारी ने अधिशाषी अभियंता जलदाय जैराराम को पेयजल सप्लाई सुचारु कराने के निर्देश दिए ताकि ग्रामीणों को गर्मी में पानी की समस्याएं नहीं झेलनी पड़े। उन्होंने पशुपालन के अधिकारी को निर्देश दिए कि मोबाइल पशु चिकित्सा टीम भेेजकर बीमार पशुओं का उपचार करवाना सुनिश्चित करावे।

          इसी प्रकार तहसीलदार भणियाणा ने ग्राम पंचायत खींवसर में रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की जनसमस्याएं सुनी। वहीं विकास अधिकारी पंचायत जैसलमेर अजय सिंह नाथावत में ग्राम पंचायत हमीरा में ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी एवं पानी सप्लाई सुचारु कराने के जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए । तहसीलदार फलसूंड ने ग्राम पंचायत कनोई में रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की जनसमस्याएं सुनी । ग्राम पंचायत फलेङी में रात्रि चौपाल में सम तहसीलदार ने ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी । 

          इस प्रकार ग्राम पंचायतों में आयोजित रात्रि चौपाल ग्रामीणों की जनसमस्या निस्तारण के लिए कारगर साबित हुई एवं कई समस्याओं का मौके पर ही भी समाधान हुआ ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like