GMCH STORIES

मतदान दल पहुंचे बूथों पर, संभाली व्यवस्थाएं

( Read 1045 Times)

26 Apr 24
Share |
Print This Page
मतदान दल पहुंचे बूथों पर, संभाली व्यवस्थाएं

उदयपुर। लोकसभा आम चुनाव 2024 के द्वितीय चरण का मतदान सम्पन्न कराने के लिए अंतिम प्रशिक्षण के बाद जिला मुख्यालय से रवाना हुए मतदान दल देर शाम तक अपने-अपने मतदान केंद्र पर पहुंच गए। दलों ने केंद्र की व्यवस्थाएं संभालते हुए मतदान पूर्व की तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं। दलों ने बूथ के 200 मीटर दायरे की मार्किंग कराई। साथ ही बूथ पर भाग संख्या, मतदातों की संख्या का अंकन,  ईवीएम-विविपेट से मतदान करने के तरीके को प्रदर्शित करते पोस्टर आदि भी यथास्थान चस्पा कराए। मतदान कक्ष में पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय व तृतीय की बैठक व्यवस्था सुनिश्चित की।
सभी सेक्टर ऑफिसर्स ने भी अपने अधीन बूथों पर दलों के पहुंचने और आवश्यक व्यवस्था प्रारम्भ करने की टोह लेकर सहायक रिटर्निंग अधिकारियों तक पहुंचाई।
मतदान शुक्रवार सुबह 7 बजे से प्रारम्भ होगा। इससे पूर्व अधिकृत अभिकर्ता की उपस्थिति में मोकपोल होगा।
इधर , मतदान दलों के पहुंचने पर सम्बंधित ग्राम विकास अधिकारी, बुथ लेवल अधिकारी और संस्था प्रधान आदि ने दलों के भोजन, रात्रि विश्राम के लिए बिस्तर इत्यादि की व्यवस्था की।
थीम आधारित मतदान केंद्र है आकर्षक का केंद्र, विशेष साज- सज्जा मतदाताओं को लुभाएगी
लोकसभा चुनाव के तहत शुक्रवार को होने वाले वाले मतदान के लिए उदयपुर संसदीय क्षेत्र में विभिन्न विधानसभावार थीम आधारित विशिष्ट मतदान केंद्र तैयार किये गए है जहाँ की विशिष्ट साज-सज्जा मतदाताओं को आकर्षित करेगी, इन सभी मतदान केंद्रों पर खास सेल्फी पॉइंट भी बनाया गया है जहां मतदाता सेल्फी ले सकेंगे। उदयपुर शहर में ग्रीन एवं पिंक थीम आधारित मतदान केंद्रों में आरएमवी शिक्षक प्रशिक्षक महाविद्यालय तथा राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय जगदीश चौक शामिल है। इसी प्रकार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बलीचा एवं राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत उच्च माध्यमिक विद्यालय सवीना शामिल है। वहीं उदयपुर विकास प्राधिकरण ने भी शहर में विद्या भवन कॉलेज साइफन चौराहा, रियान इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14 एवं जवाहर नगर स्थित साधु भवन मतदान केंद्रों पर विशेष साज-सज्जा की है।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like