GMCH STORIES

नए वर्ष की पहली बैठक में गजलों व शेरो शायरी ने मचाई धूम-वरिष्ठ नागरिक वाह वाह कर उठे झूम

( Read 1648 Times)

07 Jan 24
Share |
Print This Page

नए वर्ष की पहली बैठक में गजलों व शेरो शायरी ने मचाई धूम-वरिष्ठ नागरिक वाह वाह कर उठे झूम

उदयपुर। वरिष्ठ नागरिक परिषद की नव वर्ष की पहली बैठक शनिवार को विज्ञान समिति में आयोजित हुई। जिसमें सदस्य शेरांे शायरी का पूरा लुत्फ उठाते हुऐ झूम उठे।
अध्यक्ष आर.के.नेभननी ने बताया कि परिषद के सदस्यों द्वारा ही शेरो शायरी व गज़लें पेश की। समारोह अध्यक्ष के रूप गम्भीर माथुर ने भूमिका निभाई। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में माह जनवरी में जन्में सदस्यों का, परिषद से जुड़े नए सदस्यों स्वागत सम्मान किया गया।
समारोह अध्यक्ष गम्भीर शरण माथुर के 80 वर्ष पूर्ण होने पर स्वागत सम्मान किया गया। मनोरंजन कार्यक्रम में उपाध्यक्ष बी डी आर्य ने नव वर्ष गीत,वरिष्ठ  उपाध्यक्ष एम आई खान, हरीश तलदार, ने मिर्ज़ा ग़ालिब, बहादुर ज़फ़र व अन्य की बेमिसाल नज़्में शायराना अंदाज में पेश की। आर के नेभनानी ने शायरी पेश करते हुए मशहूर ग़ज़ल आज जाने की ज़िद ना करो, गम्भीर माथुर ने ला पिला दे साकिया,  अल्का बक्शी ने इश्क की जीत, इन्द्र देव ने ललचा के जिंदगी को  बेमिसाल गज़लें पेश की।
सचिव तरूण बक्शी ने जानकारी दी कि अप्रैल 23 में गठित कार्यकरिणी के नेतृत्व में गत नौ माह में 200 से अधिक नए सदस्य बने तथा इसमें से 43 सदस्य दिसम्बर माह में जुड़े। नव वर्ष में परिषद की प्रथम बैठक में 185  सदस्यों ने भाग लिया। कार्यक्रम में मंच संचालन सचिव तरूण बक्शी व नीता गर्ग ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like