GMCH STORIES

उदयपुर विकास प्राधिकरण की कार्यवाही

( Read 1919 Times)

06 Jan 24
Share |
Print This Page
उदयपुर विकास प्राधिकरण की कार्यवाही

उदयपुर। उदयपुर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट एवं जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल के निर्देशन में जिले में आवागमन को सुगम बनाने एवं निर्बाध यातायात के लिए अतिक्रमण हटाने कार्यवाही लगातार जारी है।
शुक्रवार को उदयपुर विकास प्राधिकरण के सचिव राजेश जोशी के निर्देशन में भूमि अवाप्ति अधिकारी मनसूख डामोर एवं तहसीलदार रणजीत सिंह विठू के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। सचिव जोशी ने बताया कि सेलिब्रेशन मॉल के समीप 60 फीट सड़क मार्गाधिकार मे मॉल के सामने वाली कृषि व रूपान्तरित भूमि के खातेदार द्वारा अवैध रूप से केबिन लगाकर सड़क पर अतिक्रमण कर लिया गया जिससे मौके पर सिर्फ 10 से 15 फीट की सड़क रह गई थी। इस पर इन समस्त निर्माण को हटाया गया। साथ ही सेलीब्रेशन माल प्रबंधन द्वारा भी इस सड़क पर सिढीया लगाकर अतिक्रमण कर रखा था जिसे भी हटाया गया। मौके पर लगभग 40 से 50 होर्डिगं, केबिन, थेले आदि को हटाये जाने की कार्यवाही की गई। मॉल प्रबन्धन एवं दुकान मालिको को भविष्य में सड़क क्षेत्र में अतिक्रमण नहीं करने हेतु पाबन्द किया गया ।
उधर राजस्व ग्राम बामणिया स्थित मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग के पास स्थित अनुमोदित प्लान की सड़क में पत्थर की कोट का निर्माण कर कर रखा था। निर्माण के विरूद्ध नगर सुधार अधिनियम 1959 के तहत प्रकरण दर्ज अतिक्रमण हटाने के आदेश दिये गये थे। इस उपरान्त भी निर्माणकर्ता ने मौके से अतिक्रमण नहीं हटाया। इस पर शुक्रवार को मौके से यह अतिक्रमण हटाया गया। कार्यवाही के दौरान भूमि अवाप्ति अधिकारी मनसूख डामोर, तहसीलदार रणजीत सिंह विठू एवं भू-अभिलेख निरीक्षक चिरन्तन शर्मा, गणपत शर्मा, पटवारी सूरपाल सिंह सोलंकी, ललित टांक, सूमित राजपाल आदि उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like