GMCH STORIES

अच्छी सेहत के लिये आमजन को जागरूक करने हेतु 400 से अधिक फिजियोथैरेपी विद्यार्थी दौड़े

( Read 1754 Times)

10 Sep 23
Share |
Print This Page
अच्छी सेहत के लिये आमजन को जागरूक करने हेतु 400 से अधिक फिजियोथैरेपी विद्यार्थी दौड़े

उदयपुर। राजस्थान चार्टर्ड एसोसिएशन ऑफ फिजियोथैरेपी उदयपुर द्वारा फिजियोथैरेपी दिवस के उपलक्ष में आज रविवार को शहर में पहली बार 400 से अधिक फिजियोथैरेपी चिकित्सकों व विद्यार्थियों ने रानी रोड़ स्थित राजीव गांधी पार्क से 5 किलोमीटर का फिजियो रन-2023 में दौड़ कर आमजन को बेहतर भविष्य के उत्थान एवं अच्छी सेहत के लिये जागरूक करनंे हेतु पूरी उर्जा के साथ दौड़े।
आरसीएपी उदयपुर के अध्यक्ष डॉ. बी.एस. जसोल ने बताया कि रन को स्पाईन सर्जन डॉ. चिरायु पामेचा, आरसीएपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय कुमावत,आरयूएचएसके पीटीओटी विभाग की डीन डॉ. सुनीता शर्मा,डॉ. पीयूष देवपुरा, डॉ. मनीष अग्रवाल ने झंडी दिखार दौड़ो को आगाज़ दिया। पीआईएमएस, सनराईज,गीतांजलि,पी.एम.सी.एच,जनार्दन राय नागर राजस्थान विद्यापीठ कॉलेज के प्रतिभागियों ने राजीव गंाधी उद्यान से दौड़ते हुए देवाली छोर तक पंहुच कर पुनः उद्यान पर आकर इसे समाप्त किया। इससे पूर्व उद्यान के बाहर लगभग 1 घ्ंाटे तक म्यूजिक पर वहंा मौजूद सभी विद्यार्थियों को वार्मअप कराया गया। दौड़ से पूर्व सभी विद्यार्थियों ने भारत माता व वन्दे मातरम् के जयकारें लगायंे। टेªनर ऋषभ जैन ने प्रतिभागियों को दौड़ संबंधी दिशा-निर्देश दिये।
इस अवसर पर डॉ. सुनीता शर्मा ने कहा कि सरकार को फिजियोथैरेपी चिकित्सकों के लिये सरकारी नौकरी के दरवाजे खोलने चाहिये ताकि सरकारी अस्तपाल में रोगियों को समय पर इस सुविधा का लाभ मिल सकें। आरसीएपी के उपाध्यक्ष डॉ. नवनीत अग्रवाल ने विद्यार्थियों को दौड़ के लिये शुभकामनायें दी। इस अवसर पर आयोजन को सफल बनानें में मेवाड़ी रनर्स का बहुत बड़ा योगदान रहा। विश्व फिजियोथेरेपी दिवस के अवसर पर रविवार शाम को युवा फिजियो मंथन के लिए हिरणमगरी से. 11 स्थित आशीष वाटिका में फिजियोथैरेपी चिकित्सक एवं संगठन के पदाधिकारी एकजुट हुए जिसमें डॉ. बी.एस.राणावत,डॉ. कुणाल, संगठन सचिव डॉ. खुशबू अरोड़ा,आईएमए उदयपुर के अध्यक्ष डॉ.आनन्द गुप्ता, हरीश राजानी,डॉ. अरविन्दरसिंह,सीएमएचओ डॉ.शंकरलाल बामनिया व उनकी टीम,डॉ.अमित धींग सहित अनेक अतिथियों ने फिजियोथैरेपी के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि फिजियोथैरेपी क्षेत्र में आ रहे युवा चिकित्सकों से इस क्षेत्र को नई उर्जा मिली है और क्षेत्र में हो रहे नवाचारों से रोगियों को भी काफी लाभ मिल रहा है। शाम को रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किये गये।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like