GMCH STORIES

उदयपुर में अन्य शहरों की तर्ज पर शुरू की जाए रोटी बैंक

( Read 2631 Times)

04 Jun 23
Share |
Print This Page
उदयपुर में अन्य शहरों की तर्ज पर शुरू की जाए रोटी बैंक

उदयपुर। झीलों की नगरी उदयपुर के समाजसेवी और उद्योगपति मुकेश माधवानी ने शुक्रवार को अशोका ग्रीन में आयोजित बीईग मानव के एक कार्यक्रम में कहा कि उदयपुर में भी अन्य शहरों की तर्ज पर रोटी बैंक शुरू किया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि यह काम नगर निगम किसी सामाजिक संगठन के साथ मिलकर कर सकते हैं ताकि मोहल्ले या वार्ड में रहने वाले लोग रोटी बैंक के पात्र में बचा हुआ भोजन या प्रतिदिन एक रोटी डाले जिससे पशु, श्वान एवं अन्य जीव अपनी भूख मिटा सकें। मुकेश माधवानी ने कहा कि यह कार्य पार्षद भी अपने स्तर पर कर सकते हैं। प्रत्येक पार्षद अगर यह बीड़ा उठाए तो यह बहुत ही नेक पहल होगी। इससे जीवों को भोजन मिलेगा एवं अन्न सड़क पर भी पड़ा नहीं रहेगा।
मुकेश माधवानी ने कहा कि इसके अलावा उदयपुर शहर में आमजन के लिए भी रोटी बैंक शुरू करना चाहिए। जहाँ शहरवासी अपने सामर्थ्य अनुसार खाना देकर जाए,  जहाँ से गरीब, लावारिस या निशक्तजन भोजन प्राप्त कर सके। मुकेश माधवानी ने कहा कि कई शहरों में ऐसी पहल चल रही है जो कि जन सहयोग से संचालित हो रही है। हमें भी इस पर काम करना चाहिए। माधवानी ने कहा कि उनका बीइंग मानव एनजीओ इस बारंे में विचार कर रहा है। बीइंग मानव की टीम के साथ चर्चा के बाद इस पर भी काम किया जाएगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like