GMCH STORIES

स्वच्छ भारत मिशन : ग्राम पंचायतों में कचरा संग्रहण के लिए 15 ई-रिक्शा रवाना

( Read 2417 Times)

01 Jun 23
Share |
Print This Page
स्वच्छ भारत मिशन : ग्राम पंचायतों में कचरा संग्रहण के लिए 15 ई-रिक्शा रवाना

उदयपुर । जिले में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए के लिए बुधवार को जिले की 15 ग्राम पंचायतों के लिए 15 ई-रिक्शा कचरा संग्रहण वाहनों को जिला परिषद सभागार से रवाना किया। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा एवं जिला परिषद सीईओ सुश्री सलोनी खेमका सहित अन्य गणमान्य अतिथियों ने इन वाहनों को हरी झंडी दिखाई। यह ई-रिक्शा आईसीआईसीआई फाउंडेशन की ओर से सीएसआर के तहत उपलब्ध करवाए गये है।
जिला कलक्टर ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिले में लगातार प्रभावी कार्य किये जा रहे है और स्वच्छता के मापदण्डों को पूरा करते हुए जिले ने राज्य व राष्ट्र स्तर पर कई पुरस्कार अर्जित कर उपलब्धि हासिल की है। इसी दिशा ने ये नये वाहन ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता के कार्यों को और अधिक प्रभावी बनाते हुए अभियान को गति प्रदान करेंगे। जिला परिषद सीईओ खेमका ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत जारी विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए इस मिशन के तहत किये गये नवाचारों की जानकारी दी और क्षेत्रीय लोगों के सहयोग को अपेक्षित बताया। इससे पूर्व संबंधित सरपंचमण, ग्राम विकास अधिकारी, ऑटो चालक एवं अन्य कार्मिकों को महिन्द्रा कंपनी एवं फिनिश सोसायटी की ओर से प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान उन्होंने संबंधित पंचायत के प्रतिनिधि-कार्मिकों को सांकेतिक रूप से ई-रिक्शा की चाबी सौंपी।
 इस अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक अरुण चौहान, एमआईएस देवेंद्र सिंह, आईसीआईसीआई फाउंडेशन अमर दीक्षित, फिनिश सोसायटी के प्रदीप चौबीसा सहित अन्य अधिकारी एवं प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
इन गांवों के लिए रवाना हुए वाहन
जिला कलक्टर द्वारा यह ई-रिक्शा जिले के विभिन्न ब्लॉक की 15 ग्राम पंचायतों के लिए रवाना किये गये। यह वाहन भीण्डर की लूणदा ग्राम पंचायत, गोगुन्दा की जसवंतगढ़ पंचायत, जयसमंद की वीरपुरा पंचायत, झाड़ोल की गोराणा पंचायत, झल्लारा की भबराना पंचायत, कोटड़ा की कोटड़ा पंचायत, कुराबड़ की बंबोरा पंचायत, लसाड़िया की लसाड़िया पंचायत, मावली की डबोक पंचायत, फलासिया की कोल्यारी पंचायत, ऋषभदेव की भूधर पंचायत, सलूंबर की गींगला पंचायत, सराड़ा की चावंड पंचायत, सायरा की सायरा पंचायत व वल्लभनगर की करणपुर पंचायत में संचालित होंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like