GMCH STORIES

युवा महोत्सव उत्साह -23 का शुभारंभ हुआ जोश के साथ

( Read 1625 Times)

29 Apr 23
Share |
Print This Page

युवा महोत्सव उत्साह -23 का शुभारंभ हुआ जोश के साथ

उदयपुर । महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय युवा महोत्सव उत्साह का शुभारंभ अभियांत्रिक महाविद्यालय में जोशीले अंदाज में हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि सी टी ए ई अधिष्ठाता डॉ  पी के सिंह ने किया। इस अवसर पर डेयरी एवं खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ लोकेश गुप्ता, मात्स्यकी महाविध्यालय के पूर्व अधिष्ठाता डॉ सुबोध शर्मा एवं अधिष्ठाता डॉ बी के शर्मा, छात्र कल्याण अधिकारी डॉ मनोज महला, सहायक छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ जय कुमार मेहरचंदानी, डॉ कमलेश मीणा, डॉ राम हरी मीणा, विभागाध्यक सिविल अभियांत्रिकी डॉ त्रिलोक गुप्ता , छात्र संघ अध्यक्ष सत्येन्द्र यादव, महासचिव मनीष बुनकर, एवं संयुक्त सचिव अंजली चौधरी भी उपस्थित थे।  डॉ सिंह ने इसे अभिव्यक्ति का महोत्सव बताते हुए उनका उत्साह वर्धन किया और परस्पर भाईचारे और सौहार्द के साथ सभी प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिऐ कहा। 
विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष सत्येन्द्र यादव ने बताया कि सभी महाविद्यालों के विधार्थियों ने प्रतियोगिताओं में अपनी उपस्थिति दर्ज़ की है। युवा महोत्सव को लेकर सभी महाविद्यालयों के विद्यार्थियों में अपार उत्साह देखा जा रहा है। 
सयुंक्त सचिव अंजली ने बताया कि उत्साह के पहले दिन सिविल अभियांत्रिकी विभाग में पोस्टर मेकिंग, कार्टूनिंग, रंगोली एवं कोलाज के ललित कला इवेंट आयोजित किए गए। छात्राओं ने मनभावक रंगोली बना कर सब का मन मोह लिया। पोस्टर बनाने के लिऐ विद्यार्थियों को आजादी का अमृत महोत्सव शीर्षक दीया गया था। विद्यार्थियों ने आज की समस्याओं पर कटाक्ष करते कार्टून और कोलाज बनाए।  अपरान्ह में अभियांत्रिकी महाविद्यालय के प्लेसमेंट सेंटर में साहित्यिक प्रतियोगिताएं: वाद विवाद, आशु भाषण एवं स्वरचित कविता पाठ का आयोजन किया गया। डिबेट के लिऐ छात्र छात्राओं को "वर्तमान परिदृश्य में सामाजिक भलाई के लिऐ लैंगिक समानता आवश्यक" विषय दिया गया था जिस के पक्ष विपक्ष में बड़े ही जोशीले अंदाज में विद्यार्थियो ने अपने विचार व्यक्त किए। महासचिव मनीष ने बताया कि सभी कलाकारों ने अपना कौशल दिखाते हुए ( फाइन आर्ट्स )यानी ललित कला के पहले प्रोग्राम में अपने अपने पोस्टर बनाए । कार्यक्रम में आयोजित अगले प्रोग्राम हास्य चित्र ( कार्टून मेकिंग ) का आगाज बड़े अच्छे से हुआ जिसमें भी कई प्रतियोगियों ने अपने अपने कार्य की कौशलता दिखाते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन करा । रंगोली प्रतियोगिता में भी प्रतियोगियों ने काफी उत्साह और उमंग के साथ अपनी अपनी रंगोली बनाई और कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए ।
सभी प्रतियोगिताओं का आंकलन अमंत्रित निर्णायको ने किया जिनके परिणाम युवा महोत्सव के अंतिम दिन घोषित किए जायेंगे। 29 अप्रैल को राजस्थान कृषि महाविद्यालय के सभागार में थिएटर इवेंट्स आयोजित किए जाएंगे जिसमें प्रातः कालीन सत्र में एकांकी एवं मूकाभिनय तथा अपराह्न में ओपन टैलेंट परफॉर्मेंस के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के थिएटर इवेंट्स की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like