GMCH STORIES

प्रदेश के आदिवासियों के कुल आरक्षण का आधा टीएसपी क्षेत्र को देने की मांग

( Read 2870 Times)

17 Mar 23
Share |
Print This Page
प्रदेश के आदिवासियों के कुल आरक्षण का आधा टीएसपी क्षेत्र को देने की मांग

उदयपुर—डूंगरपुर। जनजाति उपयोजना क्षेत्र (टीएसपी) क्षेत्र में रहने वाले आदिवासियों को आरक्षण का पूरा—पूरा लाभ दिलाने की मंशा से अब क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और नेताओं ने पहल की है और कहा है कि उदयपुर संभाग में आदिवासियों की अधिकता को देखते हुए राजस्थान में आदिवासियों को मिलने वाले कुल आरक्षण का आधा हिस्सा उदयपुर संभाग के टीएसपी क्षेत्र के आदिवासियों को मिलना चाहिए।

इस संबंध में राजस्थान प्रदेश के आदिवासियों के कुल आरक्षण का आधा टीएसपी क्षेत्र को देने की मांग को मजबूती प्रदान करने के लिए कांग्रेस पार्टी के बैनर तले टीएसपी क्षेत्र में संयोजक नियुक्त किए गए है जो अपने-अपने जिलों का प्रतिनिधित्व करते हुए इस मांग के लिए युवाओं में जनजागृति पैदा करेंगे। इसे लेकर आदिवासी नेताओं की बैठक वरिष्ठ नेता रघुवीर सिंह मीणा व ताराचन्द भगोरा एवं पूर्व विधायक पूँजीलाल परमार के नेतृत्व में हुई इसमें टीएसपी क्षेत्र के आदिवासियों के आरक्षण की मांग को लेकर रणनीति बनाने पर चर्चा की गई।

रघुवीर मीणा को बनाया संयोजक, घोघरा होंगे सहसंयोजक

टीएसपी क्षेत्र के आदिवासियों के आरक्षण की मांग को लेकर रणनीति बनाने, मांग को पुरजोर तरीके से सक्षम स्तर तक पहुंचाने और इस संबंध में जनसमर्थन प्राप्त करने के लिए संभागीय संयोजक के रूप में रघुवीर सिंह मीणा व सहसंयोजक गणेश घोगरा को बनाया गया है। इसी तरह संभाग के सभी जिलों में संयोजक नियुक्त किये गए। जिसमें डूंगरपुर में ताराचन्द भगोरा, बांसवाड़ा में नानालाल निनामा,प्रतापगढ़ में रामलाल मीणा,उदयपुर में मांगीलाल गरासिया होंगे। साथ ही संभाग के सभी विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान विधायक व कांग्रेस पार्टी के विधायक प्रत्याशी उनकी विधानसभा के संयोजक रहेंगे जो समय-समय पर विधानसभा स्तर पर उक्त मांगों के लिए रणनीति बनाएंगे।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like