GMCH STORIES

उर्स के मौके पर खाने के किट्स वितरण और चादर शरीफ पेश

( Read 3274 Times)

27 Sep 22
Share |
Print This Page

उर्स के मौके पर खाने के किट्स वितरण और चादर शरीफ पेश

उदयपुर। लाईफ प्रोग्रेसिव सोसायटी और इंडियन फैशन के संयुक्त तत्वावधान में मस्तान बाबा के उर्स के मौके पर जरूरतमंदो को खाने के किट्स वितरण के साथ ही उर्स में मस्तान बाबा की दरगाह में चादर शरीफ पेश की गई।
सोसायटी सदर डॉ. खलील अगवानी ने बताया कि इस अवसर पर भारत की तरक्की,अमन चैन, खुशहाली और भाई चारा की दुआ की गई।  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि धानमण्डी थानाधिकारी गोपाल चंदेल के हाथां खाने के किट्स वितरण किए गए, जो एक भाई चारा का संदेश है। इस अवसर पर सभी समुदाय के लोग मौजूद थे।
डॉ.खलील अगवानी ने बताया कि यदि प्रशासन और पुलिस प्रशासन इस तरह के सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे तो एक आम लोगों में डर और अपराध में कमी आएगी,साथ ही डॉ. खलील अगवानी ने बताया कि प्रतिमाह में इस तरह के सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए, जिससें अपराधो को कम किया जा सकता है। सोसायटी जल्दी ही एक काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू करने वाली हैं जिसे अपराधों पर काबू पाया जा सकें और उनमें कमी लाई जा सकें।
काउंसलिंग से अपराधों ही नहीं अपराध क्यों होते है उसका पता किया जा सकता हैं उनकी सामाजिक, धार्मिक, आर्थिक, स्वास्थ्य, सुरक्षा और शिक्षा का पता लगाया जा सकता है और अपराधो में कमी लाई जा सकती हैं , इन ही कारणों से अपराध बढते हैं।ं
इस अवसर पर चंदेल ने सोसायटी के कार्यों की जानकारी ली और कार्यों की प्रशंसा की और आगे भी ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेंगे। डॉ अगवानी ने बताया कि आगामी सर्व धर्म-सर्व समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन 27 नवंबर 2022 को होने जा रहा है। इस बार कुछ एक नयापन होगा।
इंडियन फैशन के चेयरमैन शानू खान ने बताया कि सम्मेलन में सभी दुल्हनों को अपनी तरफ से शादी की पोशाक और जेवर सहित अन्य उपहार दिए जाएंगे। उर्स के मौके पर सभी मस्तान बाबा की दरगाह पर गए और चादर शरीफ पेश की गई। इस मौके पर हाजी सलीम अगवानी, शानू खान, मुस्तफा खान ,तस्लीम आरा, अमरीन बानो,फौजिया खान नायला, खुशनुमा,मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like