GMCH STORIES

धानमण्डी में दस दिवसीय निःशुल्क योग शिविर उल्लास से शुरू

( Read 2776 Times)

12 Jun 22
Share |
Print This Page
धानमण्डी में दस दिवसीय निःशुल्क योग शिविर उल्लास से शुरू

उदयपुर,  श्री माहेश्वरी युवा संगठन धानमण्डी,उदयपुर के तत्वावधान में दस दिवसीय निःशुल्क योग शिविर रविवार से तीज का चौक स्थित श्री माहेश्वरी सेवा सदन में शुरू हुआ। इस योग शिविर में पहले ही दिन 70 से अधिक महिला-पुरुष-बच्चे शामिल हुए और उत्साह, उमंग, उल्लास से योगाभ्यास का लाभ लिया।
श्री माहेश्वरी युवा संगठन धानमण्डी उदयपुर के अध्यक्ष मयंक मूंदड़ा ने बताया कि श्री माहेश्वरी पंचायत सेवा समिति धानमण्डी व श्री माहेश्वरी महिला संगठन धानमण्डी के संयुक्त तत्वावधान में  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून तक चलने वाले इस शिविर में योगाचार्य व आहार विशेषज्ञ (डायटीशियन) डॉ. गुरनीत मोंगा भार्गव  ने प्रतिभागियों को तकनीकी मार्गदर्शन प्रदान करेंगी। पहले दिन उन्होंने खेल-खेल मे योग का महत्व बताते हुए न केवल इसे बेहतर स्वास्थ्य के लिए उपयोगी बताया, बल्कि विभिन्न रोगों में भी योग के कारगर होने की बात कही। उन्होंने सभी प्रतिभागियों से योगाभ्यास के लिए नियमित रूप से समय निकालने का आह्वान किया ताकि शरीर तंदुरुस्त और दिमाग चुस्त बना रहे।
माहेश्वरी पंचायत के सचिव डॉ. बी.एल.बाहेती ने "योग से स्वास्थ्य" के महत्व को प्रतिपादित करते हुए कहा कि स्वस्थ समाज से ही स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण हो सकता है। जन-जन तक योग के महत्व को पहुंचाने के उद्देश्य से ही यह शिविर पूर्णतः निःशुल्क रखा गया है। शिविर का समय सुबह 6 से 7 बजे का रखा गया है। शिविर के उद्घाटन अवसर पर माहेश्वरी समाज के प्रमुख समाजसेवी गोपाल काबरा, चतर लाल सोमानी, श्याम लाल मूंदड़ा, राम नारायण कोठारी, अनिल पलोड़, अतुल माहेश्वरी आदि के साथ-साथ महिला अध्यक्ष सुशीला जागेटिया, राजकुमारी धुप्पड़, नगर माहेश्वरी युवा संगठन के कोषाध्यक्ष अमित मंत्री आदि भी अतिथि के रूप में मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like