GMCH STORIES

रंगरेज फाउंडेशन ऑफ इंडिया राष्ट्रीय कार्यकारिणी व डेलीगेशन  टीम (उत्तर प्रदेश) का हुआ स्वागत

( Read 3980 Times)

24 May 22
Share |
Print This Page
रंगरेज फाउंडेशन ऑफ इंडिया राष्ट्रीय कार्यकारिणी व डेलीगेशन  टीम (उत्तर प्रदेश) का हुआ स्वागत

             
उदयपुर। लाईफ प्रोग्रेसिव सोसायटी ने आज रंगरेज फाउंडेशन ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व उदयपुर प्रदेश की डेलिगेशन टीम के उदयपुर पंहुचनें पर उपरणा पहनाकर और स्मृति चिन्ह देकर जोरदार स्वागत किया गया।
सोसायटी के सदर डॉ. खलील अगवानी ने बताया कि इस अवसर पर कार्यकारिणी व टीम ने आगामी माह आयोजित होने वाले 13वें सर्व धर्म सर्व समाज सामुहिक विवाह सम्मेलन के पोस्टर का विमोचन किया। पूरी टीम ने सोसायटी द्वारा संचालित प्रशिक्षण केंद्रों का अवलोकन किया और प्रांशासा की। टीम के सभी मेहमानों से बातचीत की और पूरे देश में रंगरेज समाज का कैसे उत्थान किया जाय उस पर चर्चा की गई।
डॉ.खलील अगवानी ने बताया कि किसी समाज के कल्याण के लिए साधारण से कठीन,आपस की समझदारी,मालूमात,योजना का होना बहुत जरूरी है।  उन्होंने बताया कि कुरान और हमारी प्यारी हदीसों से हमको सीखना चाहिए कि पहले कोई भी काम करें, अपने मोहल्ले और शहर से शुरूआत शुरू करनी चाहिए, फ़िर प्रदेश और देश की।
डॉ. खलील अगवानी बताया कि एक यूनिवर्सल प्रोग्राम बनाना चाहिए जिसे रंगरेज समाज के हर उम्र वाले को फायदा हों सकें।  शिक्षा, आर्थिक, सामाजिक  और दीनी तालीम पर  प्लानिंग बनानी चाहिए,तभी समाज का उत्थान संभव है। इसी प्लानिंग से हम अपने समाज में डॉक्टर, इंजीनियर, आईएएस, आईपीएस , वकील, सीए, सेना,पुलिस , बिजनेस, लघु उधोग अन्य सभी औहदो पर आ सकते है।  इस अवसर पर संरक्षक हाजी मुनीर रंगरेज,संस्थापक डॉ फारुक कासगंज, निजामुद्दीन रंगरेज, प्रदेश संयोजक उत्तर प्रदेश कफील रंगरेज, मोहम्मद शरीफ रंगरेज प्रचार मंत्री उत्तर प्रदेश, मोहम्मद इरफान रंगरेज (आगरा मंडल प्रभारी) मौजूद थे।
सभी ने सोसायटी की कार्यशैली की तारीफ की। इस मौके पर मौलाना आस मोहम्मद,हाजी सलीम अगवानी, तस्लीम आरा, अमरीन बानो, शानू खान, रिजवाना बानो, लवली,सभी छात्र छात्राओं मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like