GMCH STORIES

सृजन द स्पार्क की ओर से शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम आयोजित  

( Read 3797 Times)

17 Mar 22
Share |
Print This Page
सृजन द स्पार्क की ओर से शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम आयोजित  

उदयपुर । सृजन द स्पार्क की ओर से रानी रोड़ स्थित शुभ विला में आज किराना घराने की धारवाड़ कर्नाटक की शास्त्रीय गायिका सुजाता गौरव कुमार का शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
गायिक सुजाता गौरव कुमार ने अपने कार्यक्रम की शुरूआत राग पुरीया धनश्री से कर शुरूआत में ही सभी को मोहित कर दिया। तत्पश्चात इन्होंने मींरा का भजन संावरो म्हारी प्रीत..... को जब अपनी मधुर आवाज दी तो श्रोता उसी में खो गये। कार्यक्रम में हाल ही में देश के प्रख्यात गज़ल गायक राजकुमार रिज़वी को श्रद्धांजली देते हुए उनकी गज़ल ..सारी बस्ती का खुदा... को अपने बोल दिये तो श्रोता ने उस पर खूब दाद दी। इन्होंने अपने कार्यक्रम का समापन राग भैरवी से किया। इनके साथ तबले पर पं. नन्दकेश्वर व हारमोनियम पर उदयपुर के ही मदनलाल शर्मा ने संगत की।
इससे पूर्व मुख्य अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भरद्वाज, उमेश ओझा,संस्था के अध्यक्ष राजेश खमेसरा,राजेन्द्र शर्मा ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन किया। कार्यक्रम में अब्बासअली बन्दुकवाला ने राजकुमार रिज़वी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की। इस अवसर पर गज़ल गायक डॉ. प्रेम भण्डारी सहित संस्था के सदस्य मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन दिनेश कटारिया ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like