GMCH STORIES

खेल मंत्री ने किया ओपन थिएटर का शुभारंभ

( Read 5135 Times)

06 Dec 21
Share |
Print This Page
खेल मंत्री ने किया ओपन थिएटर का शुभारंभ

उदयपुर । खेल मंत्री अशोक चांदना ने शनिवार को विश्वविद्यालय के ओपन थिएटर का उद्घाटन किया एवं संविधान पार्क का अवलोकन कर पार्क को देश व राजस्थान की सांस्कृतिक धरोहर की एक अमूल्य व अनोखी मिसाल बताया। इस दौरान वल्लभनगर विधायक श्रीमती प्रीति गजेंद्र सिंह भी उनके साथ थी।
खेल मंत्री ने विश्वविद्यालय के इस प्रकार के नवीन निर्माण की प्रशंसा करते हुए कहा कि कुलपति के कुशल नेतृत्व में सुखाड़िया विश्वविद्यालय निश्चित रूप से ही सफलता के नवीन पायदान पर पहुंचेगा। श्रीमती  प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत ने संविधान पार्क और ओपन थिएटर के निर्माण कार्यों की प्रशंसा की और साथ ही कहा कि संविधान पार्क निश्चित रूप से विश्वविद्यालय के छात्रों एवं आमजन को अपने अधिकारों और कर्तव्यों के बारे में जागरूक करेगा साथ ही आम जनमानस में संविधान के प्रति अमिट  छाप छोड़ेगा।
संविधान पार्क में कुलपति प्रोफ़ेसर अमेरिका ने शॉल ओढ़ाकर अतिथियों का स्वागत किया व पार्क के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। प्रोफेसर सिंह ने विश्वविद्यालय के ओपन थिएटर एवं इस पर होने वाले विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी देते हुए कहा कि इस प्रकार के ओपन थिएटर भारत के कुछ प्रमुख विश्वविद्यालयों में ही स्थित है। यहां पर विश्वविद्यालय के कला, संगीत एवं सांस्कृतिक के विभिन्न कार्यक्रमों  आयोजित किए जाएंगे। विश्व विद्यालय के डीन पीजी प्रोफेसर मदन सिंह राठौड़, विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर प्रो बी एल वर्मा, विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डॉ पीएस राजपूत, डॉ गिरिराज सिंह चौहान आदि उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like