GMCH STORIES

सृजन द स्पार्क की 200 वीं संगीतमय समारोह की ऑनलाइन प्रस्तुति रविवार को

( Read 4520 Times)

23 Oct 21
Share |
Print This Page
सृजन द स्पार्क की 200 वीं संगीतमय समारोह की ऑनलाइन प्रस्तुति रविवार को


उदयपुर। सृजन द स्पार्क की रविवार को सांय 8.30 बजे फेसबुक पर 200 वीं कड़ी के साथ ऑनलाइन अंतर्राष्ट्रीय संगीत समारोह प्रारम्भ किया जा रहा है। जिसका भारत के 17 शहरों व अमेरिका, कनाडा, लंदन व दुबई में प्रसारण होगा।
कार्यक्रम के सूत्रधार व सृजन अपैक्स के मानद सचिव दिनेश कटारिया ने बताया कि देश, विदेश के ख्यातनाम कलाकार सा रे गा मा विजेता जयपुर से श्री मोहम्मद वकील, हैदराबाद से प्रख्यात ग़ज़ल गायिका  पूर्वा गुरु, उदयपुर से डॉ. देवेंद्र हिरन, मध्य प्रदेश से रज़ा अहमद व कनाडा से सरशहर बैली अहमद, जर्मनी से किरण सचदेव, लंदन से भगवती मकवाना आदि के कार्यक्रम प्रसारित किये जायेंगे।  
सृजन अपैक्स के अध्यक्ष जी. आर. लोढ़ा ने बताया सृजन के मुख्य संरक्षक प्रसन्न खमेसरा के मार्गदर्शन से कोविड काल में फेसबुक पर लाइव कार्यक्रम की शुरुआत की गयी, अब तक फेसबुक लाइव कि 199 कड़िया प्रसारित की जा चुकी हैं जिसमें देश व दुनिया के कलाकारों ने शिरकत की,इसी श्रृंखला में रविवार से इसका प्रसारण किया जोयगा।
सृजन उदयपुर के अध्यक्ष व सृजन अपैक्स के अंतर्राष्ट्रीय निदेशक राजेश खमेसरा ने बताया कि फेसबुक लाइव कार्यक्रम के माध्यम से सृजन 40 लाख लोगों तक अपनी पहुँच बना कर एक कीर्तिमान स्थापित कर चुका है। सृजन द स्पार्क अपैक्स के अंतराष्ट्रीय निदेशक राजेंद्र शर्मा ने बताया कि सृजन की कानपुर, हिमाचल व पुणे में शाखाएं खोली जा रही हैं, जिसमें उत्तम श्रीवास्तव को कानपुर शाखा का हिमाचल में रक्षा कसाना व पुणे में अरुण येवलेकर को अध्यक्ष बनाया गया है। सृजन संस्था को अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त प्रिक्यूनिस्ट पद्मश्री ड्रम्स वादक शिवमणि,तारक मेहता फेम शैलेश लोढ़ा,प्रसिद्ध ग़ज़ल गायक उस्ताद राजकुमार रिज़वी, उस्ताद अहमद हुसैन-उस्ताद मोहम्मद हुसैन व जाने माने बांसुरी वादक पंडित रोनू मजूमदार का संरक्षण प्राप्त है। भारतीय संगीत को देश विदेश तक पहुँचाने में सृजन के सहयोगी के रूप में हिंदुस्तान जिंक वेदांता व बैंक ऑफ़ बड़ोदा का सहयोग प्राप्त है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like