GMCH STORIES

संभाग के पहले जनता क्लिनिक का हुआ शिलान्यास, पूर्ण होने पर सवा 9 लाख मरीजों को मिलेगा उपचार

( Read 2484 Times)

12 Oct 21
Share |
Print This Page

संभाग के पहले जनता क्लिनिक का हुआ शिलान्यास, पूर्ण होने पर सवा 9 लाख मरीजों को मिलेगा उपचार

उदयपुर। राउण्ड टेबल इडिया व लेडिज सर्किल इंडिया ने मिलकर दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक के ही तर्ज पर राजस्थान के पहले जनता क्लिनिक का आज शिलान्यास किया। इस क्लिनिक के पूर्ण होने पर करीब सवा 9 लाख मरीजों को उपचार का लाभ मिलेगा।
मीडिया प्रभारी के अंकित ंिसंघवी ने बताया कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से मिलकर सवीना स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को जनता क्लिनिक में तब्दील करने का फ़ैसला लिया हैं। इस केंद्र के सभी तरह की मरम्मत व निर्माण कार्य पूरा करने का ज़िम्मा राउंड टेबल इंडिया व लेडीज़ सर्कल इंडिया की उदयपुर इकाई ने उठाया हैं।
उन्होंने बताया कि सभी तरह का इन्फ्रास्ट्रक्चर भी पूरी तरह से राउंड टेबल व लेडीज़ सर्कल इंडिया की तरफ़ से प्रदान किया जाएगा। इस पहल से सीएमएचओ द्वारा अनुमान लगाया गया हैं कि इस पहल से आने वाले सालों में लगभग 912500 मरीज़ों को इलाज मिल सकेगा। इस बिल्डिंग की मरम्मत का कार्य शुरू हो चुका हैं।
राउंड टेबल इंडिया की उदयपुर इकाई के चेयरमैन नवदीप सिंह ने बताया कि यह जनता क्लिनिक का काम युद्धस्तर पर जारी हैं व उम्मीद जतायी हैं की जनता क्लिनिक 1 माहे के भीतर शुरू हो जाएगा।
टैबलर आर्किटेक्ट राजेंद्र मेनरिया इस पूरे काम का संचालन कर रहे हैं। उनके साथ में नेशनल प्रोजेक्ट कन्वीनर हुसैन मुस्तफ़ा, आदिल पठान, आदित्य विक्रम सोमानी, परितोष मेहता व अन्य सदस्य भी इसके प्रति जागरुक रहकर इस निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने में जुटे हुए हैं। इस जनता क्लिनिक को राउंड टेबल व लेडिज़ सर्किल के प्रोजेक्ट हील के अंतर्गत तैयार किया जा रहा हैं। प्रोजेक्ट हाल के तहत और भी कहीं स्वास्थ्य से जुड़े प्रोजेक्ट लिए जा चुके हैं जिसके ऑक्सिजन कोंसोंट्राटोर मुहैया करवाने से लेकर दवाई ,हॉस्पिटल व अन्य सुविधाएँ का लाभ सही समय पे रोगियों के पास पहुँचाया जा रहा हैं। इसकी पूरी जानकारी राउंड टेबल इंडिया की वेबसाईट पर प्रकाशित की जा चुकी हैं।
यह पूरी तरह से आधुनिक क्लिनिक होगा जहां सभी रेजिस्ट्रेशन व अन्य फ़ॉर्मेलिटीज़ के लिए टैब मुहैया कराए जाएँगे ताकि सभी मरीज़ का रेकोर्ड सीधा ऑनलाइन अप्डेट किया जाएगा। जनता क्लिनिक उदयपुर स्मार्ट सिटी के लिए एक बड़ी उपलब्धि हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like