GMCH STORIES

उदयपुर में विभिन्न धर्मगुरुओं ने जारी की कोरोना से बचाव की अपील

( Read 10013 Times)

12 Apr 21
Share |
Print This Page
उदयपुर में विभिन्न धर्मगुरुओं ने जारी की कोरोना से बचाव की अपील

उदयपुर,  जिले में कोरोना संक्रमण के हालातों के बीच अब समाज के विभिन्न वर्ग अपने-अपने स्तर पर जागरूकता पैदा करने में जुट गए हैं। सोमवार को एक ओर जहां प्रशासन की पहल पर विभिन्न धर्मगुरुओं ने जहां मास्क मार्च निकाला वहीं दूसरी तरफ आम जनता को कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करने और इससे बचाव के लिए घर में ही रहने की अपील जारी की।

 
अजय विक्रम सिंह, उप सचिव एकलिंगजी ट्रस्ट का कहना है कि प्रशासन ने आमजन की सुरक्षा के लिए  धार्मिक स्थल बंद करने का जो निर्णय लिया है, इसका सभी को पालन करना है। बिना कार्य के घर से बाहर न निकले, मास्क पहने और सामाजिक दूरी बनाए रखे। आपसी सहयोग से ही हम कोरोना को हरा सकते है। आपके सहयोग से ही लॉकडाउन से बचा जा सकता है।


सदर अंजुमन मुजीब सिद्धीकी ने कहा कि शहर की तमाम अवाम से अपील करते है कि कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए सभी सतर्क रहे, सजग रहे, अपना ध्यान रखे, अपने परिवार का ध्यान रखे और प्रशासन के निर्देशों की पालना करते हुए प्रशासन का सहयोग करें।


गुरुद्वारा सचखण्ड, सिक्ख कोलोनी के ज्ञानी अजीत सिंह ने कहा कि विनती करते है कि परमात्मा हमारे अंदर है। अभी के समय को देखते हुए घर बैठकर ही परमात्मा का ध्यान करें। जिला कलक्टर ने सभी धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर जो निर्णय लिया है, उसका सम्मान करें। सरकार और प्रशासन ने जो गाइडलाइन जारी की है वो हमारी भलाई के लिए है। इसका पूरा पालन करें और सहयोग दें। सिंह कहते है कि सिर्फ धार्मिक स्थलों पर ही नहीं बगैर काम के बाहर भी नहीं निकले और सभी अपना ध्यान रखे।

 
फातिमा रानी, महागिरजा के फादर अरविंद अमलियार ने आमजन से अपील की कि विकराल परिस्थिति को देखते हुए स्वयं को बचाएं और दूसरों को भी। वर्तमान में कोरोना की स्थिति गंभीर है। ऐसे में प्रशासन एवं चिकित्साकर्मी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है। हमारा कर्तव्य भी बनता है कि हम इसके प्रति जागरूक रहे। जनसाधारण का जिम्मा है कि हम किस तरह कोरोना पर विजय पाए। इसके लिए सतर्क व जागरूक रहे एवं कोविड प्रोटोकॉल की पूर्ण पालना करें।


जगदीश मंदिर के पुजारी विनोद कुमार का कहना है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए सभी पर्व व त्यौहार अपने घर पर रहकर परिजनों के साथ खुशी-खुशी मनाए। इसी में सभी की भलाई है। प्रशासन का सहयोग करें। मास्क पहने, सेनेटाइजर का उपयोग करें।


महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी स्कन्द पंड्या ने हाथ जोड़ कर प्रार्थना की कि हम सभी को मिलकर इस कोरोना आपातकाल को समझने की आवश्यकता है। हमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करनी है। जीवन रहेगा तो आगे आनन्द का भोग करेंगे। उनका कहना है कि अभी समय अनुकूल नहीं है। हमें संक्रमण से बचना है और दूसरों को भी बचाना है। कोरोना प्रोटोकॉल की पूर्ण पालना हो। प्रशासन दिन-रात मेहनत कर रहा है ऐसे में प्रशासन का सहयोग दे। धार्मिक कार्य घर में रहकर भी कर सकते है। अतिआवश्यक कार्य हो तो ही घर से बाहर निकले।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like