GMCH STORIES

अख्तर हुसैन बोहरा निर्विरोध अध्यक्ष एवं भारत शर्मा सचिव मनोनीत

( Read 11585 Times)

11 Mar 21
Share |
Print This Page
अख्तर हुसैन बोहरा निर्विरोध अध्यक्ष एवं भारत शर्मा सचिव मनोनीत

 


 


उदयपुर पत्रकारों के प्रसिद्ध राष्ट्रीय संगठन भारतीय पत्रकार संघ ( एआईजे) की जिला इकाई की बैठक का आयोजन शक्ति नगर कॉर्नर स्थित अशोका बेकरी पर किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से वरिष्ठ पत्रकार अख्तर हुसैन बोहरा को अध्यक्ष एवं भारत शर्मा को सचिव मनोनीत किया गया।

विगत कुछ माह पूर्व ही भारतीय पत्रकार संघ के राष्ट्रीय मुख्य सचिव पंडित मनोहर मंडलोई ने राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेन एवं मार्गदर्शक क्रांति चतुर्वेदी के निर्देश पर शहर के वरिष्ठ पत्रकार दिनेश गोठवाल को प्रदेशाध्यक्ष मनोनीत किया गया था।

राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार बहुप्रतीक्षित जिला इकाई अध्यक्ष पद की नियुक्ति के लिए प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गोठवाल की अध्यक्षता में जनरल मीटिंग का आयोजन किया गया था। जिसमें उपस्थित सदस्यों ने निर्विरोध रूप से  जिला इकाई अध्यक्ष पद पर वरिष्ठ पत्रकार अख्तर हुसैन बोहरा को नियुक्त किया। अपनी नियुक्ति के साथ ही जिला इकाई की कार्यकारिणी का गठन भी नवनियुक्त अध्यक्ष द्वारा कर लिया गया है।

नवनियुक्त अध्यक्ष अख्तर हुसैन बोहरा ने अपनी कार्यकारिणी घोषित करते हुए उपाध्यक्ष पर संजय खोखावत, सचिव के पद पर भारत शर्मा, कोषाध्यक्ष एवं शिक्षा प्रकोष्ठ प्रभारी के पद पर इस्माइल शेख, चिकित्सा प्रकोष्ठ प्रभारी के पद पर पदम जैन तथा जिले के ग्रामीण समन्वयक के पद पर प्रकाश मेघवाल को नियुक्त किया। वहीं मंसूर अली ओडावाला एवं मुकेश माधवानी को विशिष्ट सलाहकार की भूमिका दी गई है।

नवनियुक्त अध्यक्ष ने सभी सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उन्हें अपने आगामी कार्यकाल  के स्फूर्तिवान तथा निष्ठापूर्ण रहने के लिए आश्वस्त किया है। उन्होंने कहा कि वे जिला संगठन की लोकतांत्रिक व्यवस्था को अक्षुण्ण रखते हुए सभी मुद्दों पर चर्चा-मंत्रणा के साथ आमंत्रित सुझावों पर गौर करते हुए आगे बढ़ेंगे।

उन्होंने बताया कि भारतीय पत्रकार संगठन की उदयपुर की इकाई की पदस्थापना का एक वर्ष भी पूर्ण होने वाला हैं एवं कोविड काल के दौरान कोरोना योद्धाओं के सम्मान के किए गए संकल्प को भी दृष्टिगत रखते हुए एआईजे की जिला इकाई शीघ्र ही एक समारोह का आयोजन करेगी,साथ ही प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा सर्वसम्मति से जिला संगठन का वार्षिक एजेंडा एवं कार्यक्रम तय किया जाएगा । जिसमें संगठन के सदस्यों के हितों में उठाये जाने वाले मुद्दों व कदमों पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि संगठन की माह के दूसरे व चैथे शनिवार को सांय साढ़े सात बजे उदयपुर टाइम्स के हाथीपोल कार्यालय में आयोजित की जायेगी ताकि सदस्य एक-दूसरे से अपना परिचय बढ़ा सकें और पत्रकारों के हित में चर्चा की जा सकें। बैठक में सदस्यों के हेल्थ प्लान पर भी गहन चर्चा की गई जिसके लिये पदम जैन को अधिकृत किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like