GMCH STORIES

कलक्टर ने गातोड़ में सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएं

( Read 6648 Times)

12 Oct 19
Share |
Print This Page
कलक्टर ने गातोड़ में सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएं

उदयपुर / जनसमस्याओं के मौके पर ही त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से जिले में आयोजित हो रही जिला कलक्टर श्रीमती आनंदी की चौपालों की श्रृंखला में शुक्रवार को सराड़ा उपखण्ड क्षेत्र की गातोड़ ग्राम पंचायत में चौपाल का आयोजन किया गया। इस मौके पर कलक्टर ने जहां एक-एक  कर सभी विभागों की योजनाओं की जानकारी देते हुए इनसे प्राप्त हो रहे लाभों की पुष्टि ग्रामीणों से संवाद की ली वहीं क्षेत्रवासियों की व्यक्तिगत व सामुदायिक परिवेदनाएं सुनकर विभागीय अधिकारियों को इनके समाधान के निर्देश दिए।  
चौपाल में कलक्टर को आया देख ग्रामीण भी मुखरित हुए और उन्हें क्षेत्र में बिजली, पानी, चिकित्सा, सड़क, राशन आदि आधारभूत सुविधाओं से जुड़ी समस्याओं के बारे में जानकारी दी। कलक्टर ने एवीवीएनएल, लोक निर्माण विभाग, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, रसद, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास व पंचायती राज, राजस्व, महिला एवं बाल विकास, पशुपालन तथा अन्य समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों से ग्राम पंचायत क्षेत्र में संचालित विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने विभागीय अधिकारियों के माध्यम से ग्रामीणों को योजनाओं के प्रावधानों के बारे में भी बताया तथा इन योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया।  
चौपाल में कई समस्याओं पर हुई चर्चा:
क्षेत्रवासियों ने चर्चा के दौरान कलक्टर ने शिक्षा विभाग की छात्रवृत्ति योजना के बारे में पूछा तो ग्रामीणों ने बताया कि यहां विद्यार्थियों को लम्बे समय से छात्रवृत्ति नहीं मिली है तो इस पर कलक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को तलब कर जानकारी ली व कार्यवाही के निर्देश दिए। क्षेत्र में पशुओं की मृत्यु होने व पशुपालक को सहायता राशि नहीं मिलने पर कलक्टर ने पशुपालन विभाग के अधिकारियों से तथ्यात्मक जानकारी लेकर नियमानुसार कार्यवाही को पाबंद किया। चौपाल में ग्रामीणों ने क्षेत्र में बिजली की पर्याप्त आपूर्ति नहीं होने एवं कनेक्शन उपलब्ध कराने में देरी की भी शिकायत की जिस पर कलक्टर ने विभागीय अभियंताओं से जानकारी ली व उन्हें जल्द कनेक्शन उपलब्ध कराने को कहा। इस मौके पर ग्रामीणों ने सड़को की दुर्दशा के साथ क्षेत्र में सड़कों के विस्तार एवं मरम्मत की मांग को लेकर कलक्टर को परिवेदनाएं दी। कलक्टर ने ग्रामीणों से संवाद दौरान कृषकों को विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदान करने को लेकर भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
चौपाल में सलूंबर विधायक अमृतलाल मीणा, एसडीओ नीलम लखारा और समस्त संबंधित विभागीय अधिकारी व बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like