BREAKING NEWS

जिला कलक्टर आनंदी ने किया खेरवाड़ा क्षेत्र का भ्रमण

( Read 415 Times)

13 Jul 19
Share |
Print This Page
जिला कलक्टर आनंदी ने किया खेरवाड़ा क्षेत्र का भ्रमण

उदयपुर / जिला कलक्टर आनंदी ने शुक्रवार को जिले के खेरवाड़ा उपखण्ड क्षेत्र का सघन भ्रमण किया। निरीक्षण दौरान कलक्टर ने उपखण्ड क्षेत्र में चल रहे महात्मा गांधी नरेगा योजना के कार्यों के निरीक्षण के साथ-साथ अस्पताल और छात्रावास का निरीक्षण किया वहीं एएनएम व आशाओं की बैठक लेते हुए विभागीय दायित्वों के गंभीरता से निर्वहन के निर्देश दिए।

समूह में कार्य करवाने के निर्देश:

जिला कलक्टर आनंदी ने उपखण्ड क्षेत्र की खांडी ओबरी व बाईडी ग्राम पंचायत में महात्मा गांधी नरेगा योजना के कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने संपर्क सड़क के निरीक्षण दौरान श्रमिकों को समूह में कार्य नहीं करवाने पर ग्राम विकास अधिकारी पर नाराजगी जताई और निर्देश दिए कि योजना के तहत समस्त कार्यों पर समूह में ही कार्य करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने इस कार्य पर कल ही समूह में श्रमिकों को नियोजित करने तथा इसका फोटोग्राफ प्रेषित करने के लिए निर्देश दिए।

जवास पीएचसी का किया निरीक्षण:

क्षेत्रीय भ्रमण दौरान कलक्टर ने जवास प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया और यहां की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने चिकित्सालय में भरपूर स्टाफ होने के बावजूद एक भी संस्थागत प्रसव नहीं होने पर नाराजगी जताई और प्रभारी चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि आगामी दिनों में संस्थागत प्रसव के लिए चिकित्सालय में पुख्ता व्यवस्थाएं हो। कलक्टर ने संपूर्ण स्टाफ को चेतावनी भी दी कि आगामी माह में यदि संस्थागत प्रसव न्यूनतम रहा तो सख्त कार्यवाही की जाएगी।

छात्रावास में अव्यवस्थाओं पर फटकार:

कलक्टर ने जवास में अंबेडकर छात्रावास का भी आकस्मिक निरीक्षण किया और यहां पर अव्यवस्थाओं पर हाॅस्टल वार्डन को फटकार लगाई। कलक्टर ने यहां पर टूटी हुई खिड़कियां और टूटे पलंगों को देखकर नाराजगी जताई। उन्होंने इन्हें दुरस्त करवाने के लिए पाबंद किया और छात्रावास में विद्यार्थियों के लिए बेहतर सुविधाओं को सुनिश्चित करने को कहा। निरीक्षण दौरान उपखंड अधिकारी राजीव द्विवेदी व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

एएनएम व आशाओं से किया संवाद:

क्षेत्रीय भ्रमण दौरान कलक्टर ने ब्लाॅक की समस्त एएनएम व आशाओं की बैठक ली तथा विभागीय दायित्वों के निर्वहन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने समस्त एएनएम व आशाओं को उप स्वास्थ्य केन्द्र पर संस्थागत प्रसव सुनिश्चित कराने के लिए पाबंद किया और हाई रिस्क प्रेगनेंसी कम करने की दृष्टि से आयरन फाॅलिक एसिड देने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त एएनएम व आशाओं को मुख्यावास पर रहने के निर्देश देते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यावास पर नहीं रहने पर आगामी माह का वेतन रोका जावें।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like