GMCH STORIES

कैंसर पीडत के लिए मुडन करा के बाल दान किए

( Read 26801 Times)

08 Jul 19
Share |
Print This Page
कैंसर पीडत के लिए मुडन करा के बाल दान किए

उदयपुर। रोटरी क्लब पन्ना उदयपुर, सेन क्षौर कलाकार मण्डल, उदयपुर लेकसिटी ब्यूटी क्लब उदयपुर व मदद् फाउण्डेशन मुम्बई द्वारा सयुक्त ‘‘बालदान‘‘ अभियान के तहत जन जागृति अभियान चलाया जा रहा है। इससे प्रभावित होकर श्रीमती गीता सेन ने कैंसर पीडत के लिये अपना मुण्डन करा बाल दान किये।

क्लब अध्यक्ष अशोक पालीवाल ने बताया कि गीता का कहना था कि बाल-दान करना छोटा सा योगदान है जो केसंर के मरिज दर्द सहते है कीमो थैरेपी के चलते उनके बाल जड जाते है और गंजापन आ जाता है तो क्यो नही हम भी उनके दर्द को सहने के लिए गन्जे हो जाए और उन्है खुशी देने के लिए बाल दान कर दे।

पालीवाल ने बताया कि हमें इस अभियान से हर उम्र की महिलाओं का सहयोग मिल रहा है क्योंकि बाल-दान में १२ इन्च तक के बालों की जरूरत होती है। १२ इन्च की लम्बाई होने पर ही विगं बनाई जाती है।

शहर की सीनियर महिला सदस्य श्रीमती मधु भण्डारी ने भी बालदान का प्रस्ताव रखा। शहर की स्कूली छात्रा मेघल मेहता ने भी अपने अभिभावको सहमत करते हुए लम्बे बालों को दान किया और न्यू लुक में आ गई।

अशोक पालीवाल ने महिलाओं से अपील की है कि वे अपने १२ इन्च बालो का दान करके कैंसर पीडत जन को खुशीयाँ देने के अभियान में सहयोग प्रदान करे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like