logo

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया कस्टमाइजेबल

( Read 523 Times)

14 Jun 19
Share |
Print This Page

मैक्स लाइफ स्मार्ट टर्म प्लान

मैक्स लाइफ  इंश्योरेंस ने लॉन्च किया कस्टमाइजेबल

 

उदयपुर। देश की अग्रणी जीवन बीमा कंपनियों में से एक मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लि. ने अपने कस्टमाइजेबल ‘मैक्स लाइफ स्मार्ट टर्म प्लान’ लॉन्च करने की आज घोषणा की। यह प्लान ग्राहकों को लाभ तथा सुविधाओं की विस्तृत श्रृंखला से अपने मुताबिक चयन कर अपनी सुरक्षा के समाधान को अनुकूलित करने के लिए लचीलापन प्रदान करेगा।
प्रोडक्ट लॉन्च के अवसर पर मैक्स लाइफ  के डायरेक्टर एवं चीफ  मार्केटिंग ऑफिसर आलोक भान ने कहा कि ‘‘टर्म इंश्योरेंस वित्तीय संरक्षण का सबसे किफायती और बुनियादी रूप होने के बावजूद भारत में इसे अपनाने की दर काफी कम बनी हुई है। ‘इंडिया प्रोटेे≠शन क्वोशंट’ नाम से हाल में किए गए एक अध्ययन, जिसे हमने कंटार आईएमआरबी के साथ मिलकर कियाा था, उसमें पाया गया कि अधिकांश भारतीय ग्राहक, जिन्होंने अपना जीवन बीमा भी करा रखा है, वे आर्थिक रूप से सुरक्षित महसूस करते हैं।
मैक्स लाइफ  स्मार्ट टर्म प्लान के तहत् समग्र लाभ प्रदान किए जाते हैं, जैसे कि सभी के बजट के अनुकूल प्रीमियम भुगतान की अलग-अलग अवधि (सिंगल भुगतान, 5,10, 12, 15 साल की सीमित अवधि के लिए भुगतान, 60 साल तक भुगतान तथा भुगतान के स्टैंडर्ड नियमित मोड) का विकल्प चुनने की सुविधा, जीवन के महत्वपूर्ण पलों जैसे की शादी, बच्चेे के जन्म या होम लोन, जैसे ‘लाइफ स्टेज एड-ऑन सम एश्योर्ड लाभ’, सात विशिष्ट मृत्यु लाभ का विकल्प, त्वरित गंभीर बीमारी लाभ औैर ‘प्रीमियम बैक’ का विकल्प और सबसे महत्वपूर्ण लंबे समय यानी 85 साल की उम्र तक जीवन बीमा कवर शामिल हैं, जो उनके बजट के मुताबिक कीमत पर व्यापक तौर पर पर्सनलाइज्ड करने में सक्षम बनाएगा। यह प्लान एड-ऑन राइडर्स के माध्यम से अतिरिक्त सुरक्षा भी प्रदान करता है।

देश की शहरी आबादी के 65' लोगों के पास जीवन बीमा है लेकिन शहरी भारत में टर्म इंश्योरेंस ओनर्स की संख्या महज 21' ही है। देश में वित्तीय सुरक्षा के स्तर को बढ़ाने के प्रयास के तहत् हमने ‘मैक्स लाइफ  स्मार्ट टर्म प्लान’ लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य टर्म इंश्योरेंस को अपनाने को बढ़ावा देना है तथा यह सुनिश्चित करना है कि आप केवल उन्हीं लाभों के लिए भुगतान करते हैं, जिसकी आपको जरूरत होती है। हमारे ग्राहकों की सुरक्षा जरूरतों की व्यापक विविधता को ध्यान में रखते हुए इस प्लान को ग्राहकों को उनकी सुरक्षा जरूरतों को पर्सनलाइज़ बनाने में सक्षम के लिए डिजाइन किया गया है और उन्हें यह निर्णय लेने की आजादी देेता है कि उनके और उनके प्रियजनों के लिए क्या बेहतर होगा। ‘मैक्स लाइफ  स्मार्ट टर्म प्लान’ प्रत्येक ग्राहकों की उनकी विविध जरूरतों को पूरा करने के लिए लचीलापन प्रदान करता है। इस प्र्रोडक्ट के लॉन्च के माध्यम से हम मानते हैं कि भारतीय ग्राहकों को व्यापक स्तर पर वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करने के हम अपने दीर्घावधि के लक्ष्य के करीब पहुंचे हैं।’’

ऐसे ग्राहक जो पूरी पॉलिसी अवधि के दौरान प्रीमियम का भुगतान करना जारी नहीं रखना चाहते हैं, उन्हेें मैक्स लाइफ स्मार्ट टर्म प्लान के तहत् ‘सिंगल/सीमित प्रीमियम भुगतान विकल्प’ प्रदान किया जाता है। इसके अंतर्गत प्रीमियम भुगतान अवधि के व्यापक विकल्प मुहैया कराए जाते हैं जैसे कि सिंगल प्रीमियम भुगतान, 5,  10, 12 और 15 साल की सीमित अवधि के लिए प्रीमियम भुगतान और साथ ही ‘60 साल तक भुगतान’ तथा नियमित भुगतान के विकल्प उपलब्ध हैं। 
यह प्रोडक्ट सात प्रकार के मृत्यु लाभ की पेशकश करते हैं, जिनमें से ग्राहक अपनी अलग-अलग जरूरतों के मुताबिक चुने सकते हैं, जो एकमुश्त और परिवार की मासिक आय का संयोजन होगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like