BREAKING NEWS

logo

पीआईएमएस के डॉ. एस. के. सामर राज्य स्तर पर सम्मानित

( Read 1135 Times)

13 Jul 18
Share |
Print This Page

 पीआईएमएस के डॉ. एस. के. सामर राज्य स्तर पर सम्मानित उदयपुर। परिवार कल्याण के क्षेत्र में वर्ष 2017-18 में उत्कृष्ट कार्य करने के फलस्वरूप राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस (पीआईएमएस) उमरड़ा के डॉ. सुरेन्द्र कुमार सामर को सम्मानित किया गया। इस सम्मान में प्रशस्ति पत्र, नकद राशि एवं शिल्ड प्रदान की गई। यह समारोह राज्य सरकार द्वारा विश्व जनसंख्या दिवस पर जयपुर में आयोजित किया गया।
पुरस्कार प्रदाता चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री कालीचरण सराफ ने सामर की सेवा भावना की प्रशंसा की। अध्यक्षता चिकित्सा स्वास्थ्य राज्यमंत्री बंशीधर खंडेला ने की। समारोह को प्रमुख शासन सचिव नवीन जैन, निदेशक डॉ. सुनील मित्तल एवं सचिव आरूषि मलिक ने संबोधित किया।
पीआईएमएस के परिवार कल्याण कार्यक्रम प्रभारी डॉ. सामर ने अपने संस्थान की प्रवृत्तियों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि परिवार कल्याण संबंधी विविध सेवाएं वर्ष 2015 से सफलतापूर्वक चल रही हैं। अब तक 4117 सफल नसबन्दी आपरेशन किये जा चुके है। इसमें नई तकनीक एनएसवी द्वारा 132 पुरुषों की नसबन्दी की गई।
पीआईएमएस के चेयरमेन आशिष अग्रवाल ने बताया कि डॉ. एस. के. सामर द्वारा परिवार कल्याण संबंधी उत्कृष्ट सेवाओं के फलस्वरूप राज्य सरकार द्वारा उन्हें पुरस्कृत किया गया। हमारे अन्य कार्यों की तरह डॉ. सामर की यह उपलब्धि हमारे गौरव में वृद्धि का कारक बनी है। उन्होंने डॉ. सामर तथा उनके दल के सदस्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि इनकी कार्यप्रणाली से दूसरे लोग भी प्रभावित होकर संस्थान का नाम रोशन करेंगे। इस अवसर पर प्राचार्य व डीन डॉ. चन्द्रा माथुर ने बताया कि हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा नसबंदी के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों से अधिकाधिक लोग लाभान्वित होंगे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like