logo

तीन दिवसीय “पैडल टू जंगल“ का रोमांच 16 से

( Read 1032 Times)

15 Feb, 18 10:42
Share |
Print This Page
उदयपुर, वन विभाग एवं “ली टूर डी इंडिया“ के साझे में साइकिल पर प्रकृति का त्रिदिवसीय रोमांच ‘पेडल टू जंगल‘ का आगाज 16 फरवरी की सुबह 7.30 बजे से बाघदड़ा नेचर पार्क से होगा।
मुख्य वन संरक्षक राहुल भटनागर ने बताया कि इस तीन दिन- दो रात्रि के साहसिक अभियान के तहत दिल्ली, जयपुर व उदयपुर के चयनित 30 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। श्री भटनागर ने बताया कि अनुभवी राजस्थान के अरावली क्षेत्र में ऐसा आयोजन पहली बार हो रहा है। जिनमें साइकिल यात्री 170 किलोमीटर प्रकृति पथ की यात्रा करेंगे। यह यात्रा विशेष तरह की हाइटेक साइकिलों से तय होगी। ईको टूरिज्म को बढ़ावा देने व प्रकृति संरक्षण, आजीविका एवं आत्मनिर्भरता के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिए स्थानीय लोगों को प्रोत्साहित करना आदि यात्रा के प्रमुख उद्देश्य हैं।
श्री भटनागर ने बताया कि इस रोमांचक यात्रा में जगत मंदिर, जयसमंद झील, बाघदड़ा नेचर पार्क, सीतामाता वन्यजीव अभ्यारण्य सहित ऐतिहासिक महत्व के स्थलों व पर्यटन स्थलों से भी प्रतिभागी रूबरू होंगे। वहीं प्रकृति की गोद में पायी जाने वाली वनस्पतियां, जैव विविधता का रिहर्सल, फोटोग्राफी, बर्ड वॉचिंग आदि भी आकर्षण का केन्द्र होंगे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like