logo

शक्तियों को जगाएं, समाज को नई दिशा दें

( Read 1666 Times)

22 Jan, 18 08:21
Share |
Print This Page
शक्तियों को जगाएं, समाज को नई दिशा दें उदयपुर, मध्यप्रदेश के विधायक ओपी सकलेचा ने सुखाडिय़ा रंगमंच टाउन हॉल पर रविवार को ओसवाल बड़े साजन सभा की नई कार्यकारिणी के भव्य शपथ समारोह में हजारों समाजजनों की मौजूदगी में बतौर मुख्य अतिथि आह्वान किया कि भामाशाह की समृद्ध परम्परा के वाहक ओसवाल बड़े साजन जैन समाजजन अपनी शक्तियों को पहचान कर नए परिदृश्य में देश और समाज को नई दिशा दिखाएं। गहराई से विचार कर समाज के शैक्षिक, आर्थिक, राजनीतिक, सामाजिक और नैतिक विकास का रोडमेप तैयार कर नई और आने वाली पीढ़ी को नया विजन दें। अपनी गुणवत्ता और प्रतिबद्धता को बढ़ाते हुए संख्याबल और क्वालिटी का संगम करें। सकलेचा ने शहर के कई गणमान्यजनों की मौजूदगी में नव निर्वाचित साधारण सभा के 51 सदस्यों को तथा कार्यक्रम अध्यक्ष महापौर चंद्रसिंह कोठारी ने अधयक्ष किरणमल सावनसुखा साहित 15 कार्यकारिणी सदस्यों को शपथ दिलाई।
संगठन के नवनिर्वाचित मंत्री आलोक पगारिया ने कार्यकारिणी व साधारण सभा के सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि नई उमंगों के साथ हमें टीमवर्क के रूप में काम करना है। हमने जो सपने, संकल्प और आशाएं संजोई थी उन्हें पूरा करने का समय आ गया है। अगले चुनाव तक मतदाता के रूप हजारों समाजजनों को जोडऩे, सदस्यता अभियानों को गति देने की बात कही। इसके लिए जल्द ही संगठन के संविधान में संशोधन भी किया जाएगा। उन्होंने ओसवाल नगर, 2 लाख वर्गफीट का कन्वेंशन हॉल, महिला प्रकोष्ठ, युवाप्रकोष्ठ की स्थापना, कार्य प्रणाली को कंप्यूटराज्ड करने सहित अन्य संकल्पों को दोहराते हुए इनकी रूपरेखा प्रस्तुत की। विजन 2020, ओसवाल समाज की वेबसाइट बनाने, ओसवाल के्रडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी बनाने, पंचायती नोहरे में भमाशाह जयंती के तीन दिवसीय आयोजन आदि के बारे में भी बताया।
कार्यक्रम अध्यक्ष मेयर चंद्रसिंह कोठारी ने कहा कि संगठन में ही शक्ति होती है। हम यह तय करें कि क्या हम जो कहते हैं, वहीं अपने व्यावहारिक जीवन में करते हैं? हमें कुरीतियों को मिटाना होगा, दिखावों से दूर रहना होगा।
विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश महेन्द्र मेहता ने कहा कि सबसे पहले हमें मौजूदा दौर में हर तरफ दिख रही नैतिक मूल्यों की गिरावट को दूर करने का बीड़ा उठाना होगा। पंच महाव्रत को जीवन में अपनाना होगा। निर्भीक होकर नई पीढ़ी को नई दिशा दिखानी होगी। ओसवाल बड़े साजन सभा के नव निर्वाचित अध्यक्ष किरणमल सावनसुखा ने कहा कि जीवन के हर क्षेत्र में समाजजनों को नए शिखरों पर अग्रसर करने के लिए उनकी टीम सतत प्रयासरत रहेगी। विशिष्ट अतिथि उद्योगपति व समाजसेवी मांगीलाल लुणावत ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि नए विजन के साथ समाज की मातृशक्ति को भी उद्योग जगत में आगे बढ़ाया जाए। साथ ही निर्धन परिवारों की मदद के लिए भी समाज आगे आए। विशिष्ट अतिथि समाजसेवी राज सुराणा ने शादी समारोह में मितव्ययता, गैस शवदाहगृह से ही अंतिम संस्कार कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने, निर्धन छात्रों को आर्थिक मदद की बात कही। निवर्तमान महामंत्री अनिल कोठारी ने बजुर्गों को साथ लेकर चलने, नया संविधान बनाकर सबको जोडऩे की बात कही। विशिष्ट अतिथि प्रमोद सामर ने सामूहिक प्रयासों के माध्यम से समाज को आगे लाने, समयबद्ध योजनाएं बनाने पर जोर दिया। स्वागत उद्बोधन निवर्तमान अध्यक्ष दिलीप सुराणा ने दिया।
कार्यक्रम की शुरुआत मंगलाचरण से हुई जिसमें रेखा जैन, रश्मी पगारिया, किरण नाहर व समूह ने प्रस्तुति दी। बजरंग श्यामसुखा, कमल नाहटा ने गीत प्रस्तुत किया, तेजसिंह बोल्या, गजेंद्र सामर, मुकेश हिगड़, हर्षमित्र सरूपरिया ने भी विचार रखे। संचालन डॉ. लोकेश जैन ने किया।
नई कार्यकारिणी
शपथ समारोह में ओसवाल बड़े साजन सभा पंचायती नोहरा की नई कार्यकारिणी में अध्यक्ष किरणमल सावनसुखा, मंत्री आलोक पगारिया, सहमंत्री अर्जुन खोखावत, कोषाध्यक्ष राजेंद्र जोधावत, कार्यकारिणी सदस्य प्रमोद खाब्या, गणेशलाल गोखरू, सुशील बांठिया, मानसिंह पानगडिय़ा, नक्षत्र तलेसरा, ललित वर्डिया, महेंद्र चपलोत, प्रवीण सरूपरिया, जितेन्द्र नाहर ने शपथ ली।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like