logo

दिन में खूब उडाए ड्रोन, रात में रही फ्रेषर्स पार्टी की धूम

( Read 5190 Times)

13 Oct 15
Share |
Print This Page

दिन में खूब उडाए ड्रोन, रात में रही फ्रेषर्स पार्टी की धूम उदयपुर । गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नीकल स्टडीज, डबोक में रविवार को ‘‘ब्लैक-टाय-गाला २०१५‘‘ फ्रेषर्स पार्टी का भव्य आयोजन हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि गीतांजली ग्रुप के वाईस चेयरमेन कपिल अग्रवाल, विषिश्ठ अतिथि डायरेक्टर ऑपरेषन्स अंकित अग्रवाल तथा गिट्स के फाइनेंस कन्ट्रोलर बी.एल.जांगिड एवं प्रधानाचार्य डॉ. पी. के. मेहता इत्यादि महाविद्यालय के समस्त षिक्षकगण एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
फ्रेषर पार्टी के साथ ही दिन में गिट्स व एक्सपर्ट इनोवेषन के संयुक्त तत्वाधान में ड्रोन वर्कषॉप का भी आयोजन हुआ जिसमें फिलीपीन्स के मनीला एयरोनोटिकल इंस्टिट्यूट के अबुल कलाम ने विद्यार्थियों को ड्रोन डिजाइन करने की पूरी जानकारी दी। ड्रोन वर्कषॉप के दौरान रिसर्च प्रोफेसर व डीन डॉ राजीव माथुर ने बताया कि आज के आधुनिक युग में ड्रोन की उपयोगिता कृशि के क्षेत्र में भी है। उन्होंने बताया कि ड्रोन तकनीक काम लेते हुए पूरे खेत की स्केनिंग की जा सकती है एवं किसानों को यह बताया जा सकता है कि उनके खेत की मिट्टी की क्या विषेशताएं है। यहां के विद्यार्थियों का अगला कदम कृशि क्षेत्र में ड्रोन का उपयोग करना होगा। इस वर्कषॉप में एक्सपर्ट इनोवेषन द्वारा सर्वश्रेश्ठ ड्रोन डिजाइनर का खिताब गिट्स के ध्रुव भटनागर व टीम को दिया गया। इस वर्कषॉप में कुल ५० विद्यार्थियों ने भाग लिया।
इसके पष्चात् षाम को फ्रेषर पार्टी में प्रथम एवं द्वितीय वर्श बी.टेक. के विद्यार्थियों ने बडे उत्साह के साथ भाग लिया। कार्यक्रम में विभिन्न रंगारंग प्रस्तुतियों ने समा बांधा। कार्यक्रम का आरम्भ ’’एक्सटेसी बैंड‘‘ की मनमोहक प्रस्तुति से हुआ। समारोह में मोनो-एक्टिंग, रेम्प षॉ, स्कीट, नृत्य व संगीत की विविधताओं के बीच सामाजिक समस्याओं एवं महिला सषक्तिकरण पर प्रस्तुतियों ने विद्यार्थियों की जागरूकता का परिचय दिया। कार्यक्रम के अंत में राजदीप सिंह चौहान मिस्टर फ्रेषर एवं अर्चना झंवर मिस फ्रेषर रहे। कार्यक्रम का संयोजन महाविद्यालय की सांस्कृतिक प्रमुख डॉ. रिद्विमा खमेसरा ने किया।
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like