GMCH STORIES

शिष्यों द्वारा गुरूजन के नाम खत

( Read 7993 Times)

31 Aug 19
Share |
Print This Page
शिष्यों द्वारा गुरूजन के नाम खत

उदयपुर । रोटरी क्लब पन्ना द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर पांच दिवसीय अभियान के तहत आज विद्याभवन सीनियर सैकण्डरी स्कूल के विद्यार्थियों ने अपने गुरूजनों के नाम ४५१ पत्र लिख कर उनका अभिवादन किया।

क्लब अध्यक्ष अशोक पालीवाल ने बताया कि क्लब द्वारा ५ सितम्बर को शिक्षक दिवस के अवसर पर शहर के ५ स्कूल में अपने इन्टरेक्ट क्लब के नेतृत्व में गुरूजी के नाम खत मेरे गुरू मेरे पथप्रदर्शक विषय पर १०० शब्दो में अपनी भावनाएं व्यक्त करने का अभियान चलाया है। उन्हने बताया कि पत्र लिखने की परम्परा को निस्तर बनाएं रखने व पेपर कलम के माध्यम से दिल की भावनाएं व्यक्त करने का अहसास बहुत ही खबसुरत होता है। वर्तमान समय में किसी भी त्यौहार व विशेष अवसर पर ग्रिटिंग कार्ड या सोशल मिडिया के माध्यम से विचार व्यक्त किये जाते है। पत्र व्यवहार में कमी आती जा रही है, इसलिये रोटरी पन्ना ने यह प्रयास किया है, ताकी गुरू-शिष्य के बीच बेहतर तालमेल व भावनात्मक सम्बंध मधुर बने।
पालीवाल ने बताया कि रोटरी पन्ना पांच स्कूल के बच्चों के साथ यह अभियान चला रहा है। आज विद्याभवन सीनियर सैके.डरी स्कूल में रोटरी पन्ना के इन्टरेक्ट क्लब की अध्यक्ष भुमिका खरवड सचिव हर्षिता वैरागी विद्यालय के वाईस प्रिसिपल अरिफ साम्मा व समस्त छात्रों द्वारा ‘गुरूजी के नाम खत‘‘ पोस्टर का विमोचन किया तथा प्रथम कालांश में प्रिसिपल पुष्पराज सिंह, रोटरी पन्ना के भानूप्रताप सिंह धायभाई, राकेश सेन, नीरज बोल्या, ओमप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में भारी उत्साह के बीच ४५१ विद्यार्थियो ने अपने गुरूजनों के सम्मान में खत लिखें। ये खत व अभिनंदन पत्र ५ सितम्बर  को रोटरी पन्ना के पदाधिकरीयों द्वारा गुरूजनों को भेट किये जाऐंगे।

 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like