GMCH STORIES

लायन्स क्लब उदयपुर, मेवाड़ ने चुप्पी तोड़ो अभियान से मिलाएं कदम

( Read 11545 Times)

26 Aug 19
Share |
Print This Page
लायन्स क्लब उदयपुर, मेवाड़ ने चुप्पी तोड़ो अभियान से मिलाएं कदम

उदयपुर। जिला स्तर पर चलाए जा रहे अभियान चुप्पी तोड़ो खुल कर बात करो के साथ कदम मिला कर लायंस क्लब उदयपुर मेवाड़ ने बडी क्षेत्र की ग्रामीण महिलाओ व बालिकाओं को नि:शुल्क सेनेटरी नैपकिन का वितरण  किया। 

क्लब अध्यक्ष लायन प्रीती जैन ने बताया कि इस मौके पर उदयपुर जिले की डी.एस.ओ.ज्योति ककवानी ने महिलाओ के मासिक धर्म को लेकर जो मिथ्या धारणाएँ हैं, उन्हें दूर करने पर जोर दिया। ककवानी ने कहानियों के माध्यम से बालिकाओं को समझाने का प्रयास किया कि, अब शरमाने का जमाना नहीं रहा, हमें हमारे स्वास्थ्य को बेहतर करने की जरूरत है, हम हमारे परिवार की रीढ की हड्डी हैं. यदि हम सलामत हैं तो हमारा जहाँ सलामत रहेगा। 

इसी विषय पर डॉ मिनाक्षी ने बताया कि, स्त्रियों के जीवन मैं वो जरूरी पांच दिन ,बहुत  महत्वपूर्ण है। यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है, इसे किसी से छुपाने की जरूरत नहीं है। इन दिनों में हमें हमारे शरीर की स्वछता  एव खान पान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होती है। इस अवसर पर लगभग दो हजार नैपकिन क्लब सदस्य लायन सीमा जैन के सहयोग से वितरित किए गए।

जोन चेयरमैन लायन विजय जैन ने कहा, बडी स्कूल के तीस शिक्षकों को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया।

क्लब अध्यक्ष प्रीति जैन ने बताया कि इस अभियान के तहत जुड़ते हुए क्लब द्वारा चुप्पी तोड़ो अभियान में अपनी सहभागिता निभाते हुए जरूरतमंद महिलाओं और बालिकाओं को एक लाख सेनेटरी नेपकिन निशुल्क वितरित किए जाएंगे।

क्लब सचिव लायन सरोज जैन ने बताया ,पूर्व मल्टीपल काउंसिल चेयरमैन लायन अरविंद चतुर,VDG1 लायन संजय भण्डारी, मधु चतुर, लता भण्डारी आदि सदस्यों की उपस्थिति रही।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like