logo

नई दिल्ली के डॉ.विनीत बांगा एवं जयपुर के डॉ.राहुल पाठक को न्यूरोइन्टरवेंशन में फेलोशिप

( Read 427 Times)

08 Dec 18
Share |
Print This Page

 नई दिल्ली के डॉ.विनीत बांगा एवं जयपुर के डॉ.राहुल पाठक को न्यूरोइन्टरवेंशन में फेलोशिप उदयपुर । पेसिफिक मेडीकल विश्वविधालय के अर्न्तगत संचालित एक बर्षीय फैलोशिप इन स्ट्रोक एण्ड इण्टरवेंशन न्यूरोलॉजी प्रोग्राम के तहत इण्डोनेशिया के डॉ.सिगित फिलिपीन्स के डॉ.डेन,नई दिल्ली डॉ.विनीत बंागा एवं जयपुर के डॉ.राहुल पाठक को पेसिफिक सेन्टर ऑफ न्यूरो साइन्स के डॉयरेक्टर डॉ.अतुलाभ वाजपेयी के दिशा निर्देशन में फैलोशिप अवार्ड की गईं।
इन्टरवेंशनल न्यूरोलॉलिस्ट डॉ.अतुलाभ वाजपेयी ने बताया कि यह फैलोशिप भारत के प्रसिद्ध एवं ख्यातनाम इन्टरवेंशनल न्यूरोलॉलिस्ट डॉ.त्रिलोचन श्रीवास्तव प्रोफेसर न्यूरोलॉजी विभाग एस.एम.एस.हॉस्पीटल जयपुर की उपस्थिति में प्रदान की गई। इस अवसर पर पहले चिकित्सकों नें पावर पाइन्ट के माध्यम से अपना प्रिजेन्टशन दिया एवं मौखिक परीक्षा में सन्तुष्ट होने के वाद ही उन्हें फैलोशिप अवार्ड की गई। इस अवसर पर पेसिफिक मेडीकल विश्वविधालय के वाइस चॉसलर डॉ.डी.पी.अग्रवाल,रजिस्ट्रार ए.एल.सहलोत,पीएमसीएच के प्रिसिंपल एवं नियंत्रक डॉ.ए.पी.गुप्ता,न्यूरो सर्जन डॉ.नरेन्द्रमल,न्यूरोलॉलिस्ट डॉ.पंकज गॉधी,न्यूरोइन्टेसिविस्ट डॉ.रमाकान्त सहित सभी विभागो के विभागाध्यक्ष सहित वरिष्ठ चिकित्सक उपस्थित रहें।
इस दौरान डॉ.त्रिलोचन श्रीवास्तव ने पेसिफिक सेन्टर ऑफ न्यूरों साइन्स का अवलोकन किया। अवलोकन के दौरान डॉ. श्रीवास्तव ने कहा कि लकवा का रोगी ६ से ८ घण्टे में दक्षिणी राजस्थान के एक मात्र वाइप्लेन कैथलैब की सुविधा से सुसज्जित पेसेफिक सेन्टर ऑफ न्यूरो साइन्सेस में पहचता है तो डॉ.वाजपेयी एवं उनकी टीम के साथ पीसीएनएस में उपलब्ध न्यूरों आईसीयू,स्ट्रोक यूनिट,ऑपरेशन थियेटर की सुविधाओं का लाभ ले सकता है साथ लकवें के कारण होने वाली अपंगता से बच सकता है। डॉ. श्रीवास्तव ने पीसीएनएस को देश के चुनिन्दा सेन्टर में से एक बताया।
गौरतलब है कि पेसेफिक मेडीकल विश्वविधालय राजस्थान का एक मात्र ऐसा संस्थान है जहॉ पर पोस्ट डीएम इण्टरवेंशन न्यूरोलॉजी में एक बर्षीय फेलोशिप अवार्ड की जाती है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like