logo

सोजतिया क्लासेज का आयोजन

( Read 1191 Times)

13 Jun, 18 13:06
Share |
Print This Page
उदयपुर। सोजतिया क्लासेज द्वारा कैरियर इन कॉमर्स सेमिनार का आयोजन दिनांक १७.०६.२०१८, रविवार सांयकाल ५ः०० बजे किया जायेगा ।
सोजतिया क्लासेज के संस्थापक प्रो. रणजीत सिंह सोजतिया ने बताया कि इस सेमिनार का उद्देश्य कॉमर्स के प्रति जागरूकता लाना है, कॉमर्स के क्षेत्र में राजस्थान में अग्रणी सोजतिया क्लासेज की प्रोमिनेंट फेकल्टीयों द्वारा कॉमर्स के प्रोफेशनल तथा गैर प्रोफेशनल कॉर्सेज के बारें में जानकारी प्रदान की जायेगी।
संस्थान के निदेशक डॉ. महेन्द्र सोजतिया ने बताया कि मेवाड में प्रतिभाओं को तराशने हेतु सोजतिया क्लासेज के द्वारा सामाजिक सरोकार के रूप में विद्यार्थियों को वाणिज्य के क्षेत्र में केरियर गाइडेन्स प्रदान करने हेतु यह आयोजन किया जा रहा है, इस आयोजन में चार्टेड अकाउटेंट कैसे बने के संबंध में विशेष जानकारी डॉ. महेन्द्र सोजतिया, सीए राहुल डेम्बला तथा सीए निखिल मेहता द्वारा प्रदान की जायेगी।
सोजतिया क्लासेज द्वारा वर्ष २०१७-१८ में सीबीएसई तथा आरबीएसई दोनों की प्रथम रैंक पर कब्जा जमाया गया, संस्थान की संजना चंडालिया ने वाणिज्य संकाय में ९७.२ प्रतिशत अंक प्राप्त करते हुए सीबीएसई में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा इसी प्रकार सिद्धी जैन ने आरबीएसई के वाणिज्य संकाय में ९५.६० प्रतिशत अंक प्राप्त करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया।
सीए के क्षेत्र में विभिन्न रोजगार एवं सीए पाठ्यक्रम के नवीन आयाम जैसे- जीएसटी, ई-वे बिल आदि के बारे में जानकारी सीए अर्पित रजावत द्वारा प्रदान की जायेगी।
सीए प्रोफेश्नल में प्रेक्टिस के बारें में जानकारी सीए कोमल सुहालका तथा सीए-सीएस गरीमा अग्रवाल द्वारा प्रदान की जायेगी।
सीएस तेजस्विता चौबीसा तथा सीएस पायल बंसल द्वारा कम्पनी सचिव पाठ्यक्रम के बारें में विस्तृत जानकारी दी जायेगी एवं भविष्य की संभावनाओं से अवगत कराया जायेगा।
कक्षा १२वीं कॉमर्स के क्षेत्र में लेखाशास्त्र तथ अर्थशास्त्र विषय में पाठ्यक्रम की तैयारी कैसे करे की विस्तृत जानकारी रजत खण्डेलवाल तथा नकुल सिंह जादोन द्वारा प्रदान की जायेगी, इसी प्रकार कक्षा १२वीं में व्यवसायिक प्रबंधन के पेपर में केस स्ट्डी से संबंधित प्रश्नों को कैसे हल किया जाए इस पर प्रकाश एडवोकेट भावेश शर्मा तथा अभिनव पोखरना द्वारा डाला जायेगा।
सेमिनार में प्रवेश निःशुल्क होगा। इसके लिए विद्यार्थियों को सोजतिया क्लासेज की दुर्गा नर्सरी रोड विनायक कॉम्पलेक्स-बी स्थित मुख्य शाखा अथवा १०० फिट रोड, सेक्टर-३, स्थित ब्रांच पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like