GMCH STORIES

डीपीएस, उदयपुर में ‘‘मेमोरी मैन’’ साजन शाह ने विद्यार्थियों को किया मंत्रमुग्ध

( Read 1864 Times)

12 Oct 23
Share |
Print This Page

डीपीएस, उदयपुर में ‘‘मेमोरी मैन’’ साजन शाह ने विद्यार्थियों को किया मंत्रमुग्ध

दिल्ली पब्लिक स्कूल,उदयपुर में आज देश के युवा मोटिवेशनल स्पीकर और ‘मेमोरी मैन ऑफ इंडिया के नाम से विख्यात साजन शाह ने कक्षा छठी से आठवीं तक के लगभग 650 विद्यार्थियों को ‘फोकस, डेडिकेशन और स्मार्ट स्टडीज’ विषय पर आयोजित एक विशेष सत्र् में संबोधित किया। उन्होनें विद्यार्थियों को बताया कि जीवन में सफलता पाने के लिए कोई छोटा मार्ग नही है।
किसी भी कार्य की सफलता में अपनी समस्त शक्तियों को कंेद्रित कर संपूर्ण समर्पण के साथ अपने कौशलों व प्रतिभा के आधार पर जो परिश्रम किया जाता है, वही सार्थक व संतुष्ट परिणाम दे सकता है। एक विद्यार्थी को मन पर नियंत्रण करते हुए ध्यान लगाना तथा लगन व निष्ठा से अध्ययन के प्रति समर्पण  भाव रखना, उसके भविष्य को सफल व उज्जवल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य संजय नरवारिया ने साजन शाह व उनकी टीम के सदस्यों का अभिनंदन करते हुए स्मृति चिह्न भेंट किया और प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि एक व्यक्ति के जीवन की संघर्ष से सफलता तक की कहानी सुनना, स्वंय में प्रेरणादायक है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में करोड़ो लोगों के दिलों को छू लेने वाले श्री शाह की बाते सुनकर हमारे छात्र अत्यंत लाभांवित हुए है। इस सत्र् में छात्रों की भी पूर्ण व सक्रिय भागीदारी रही, जिससे सभी ने आनदं और उत्साह से सफलता के गुर जाने।
कार्यक्रम के अंत में उपप्राचार्य राजेश धाबाई ने धन्यवाद ज्ञापन कर भविष्य मंे ऐसी अधिक कार्यशालाएँ आयोजित करने की अभिलाषा प्रकट की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like