GMCH STORIES

विदेशो तक झालावाड़ जिले की पहचान बनाई

( Read 5029 Times)

22 Jan 19
Share |
Print This Page
विदेशो तक झालावाड़ जिले की पहचान बनाई

झालरापाटन। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे झालरापाटन व्यापार संघ द्वारा एक निजी होटल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुई और नवीन व्यापार संघ अध्यक्ष और कार्यकारिणी को शपथ दिलाई। इस दौरान सांसद दुष्यंत सिंह और झालावाड़ जिले के सभी विधायक गण सहित कई भाजपा पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

राजे ने अपने संबोधन के दौरान झालरापाटन व्यापार संघ के नए चुने गए अध्यक्ष विजय मेहता और उसकी कार्यकारिणी को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि व्यापार संघ अपनी कार्यशैली के जरिए नए मुकाम हासिल करेगा, क्योंकि झालावाड़ क्षेत्र में कृषि प्रमुख है, साथ ही व्यापार संघ की युवा टीम है तो ऐसे में सभी व्यापारी अपने व्यवसाय को और ऊंचाइयों पर ले जाएं और नए व्यापारिक और व्यवसाईक कार्यों को बढ़ावा दें, जिससे क्षेत्र के जरूरतमंद लोगों को और रोजगार देने में कामयाबी मिले। 

उन्होने कहा कि तीनदशक पहले जब उन्होनेयहां सेराजनीति की शुरूआत की तब यहजिलापिछड़ेजिलो की श्रेणी में आताथा। तीनदशक में झालावाड़ जिले की विदेशो तक पहचानबनीहै। आजहम सभी के प्रयासोसेयहां पर एअरपोर्ट, रामगंजमंडीसेभोपाल रेल लाइन, उच्च शिक्षा के लिए कॉलेज, कारखाने, मुकंदराटाइगरहिल्स, फोरलेनसहितसडक़ो का जाल, पर्यटन के कईसंसाधनयहां पर विकसितहुए है।जिससेलोगो कोरोजगारमिलने के साथहीजिले कोनईपहचानमिलीहै। किसीभीक्षेत्र व व्यापार कोविकसित करने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करने की जरूरत होतीहैजिसेहमने कार्यरूपदियाहै। इन सभी चीजो के कारण आनेवालेदिनो में इसजिले की औद्योगिक क्षेत्र के रूप में पहचानहोगी। उन्होने कहा कि हमनेयहां के लोगो के स्वप्न कोपूरा कियाहै।व्यापारसंघ उद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय को अपनेसाथजोडक़र खेती कोव्यापार में शामिल करे। आईटीक्षेत्र कोयहां विकसित करे। व्यापारसंघ को कार्यालयभवन के लिए जमीनदिलाने में सहयोग करने का भरोसादिलाया।व्यापारसंघ अध्यक्षविजय मेहताने कहा कि सफलव्यापार करने के लिए संघ मोटीवेटर का व्यापारियों कोप्रशिक्षणदिलाएगा तथाव्यापारियों के हितो की रक्षा के लिए सदैवतैयाररहेगा। उपाध्यक्षविजय मूदंड़ानेझालरापाटन के साथहीव्यापारसंघ का इतिहासबताया।सचिव चेतननामदेवनेस्वागतभाषणप्रस्तुत किया।हर्ष मूंदड़ानेसफलव्यापार के गुरबताए।पूर्व मुख्यमंत्रीनेव्यापारसंघपदाधिकारियों व कार्यकारिणीसदस्यो कोशपथदिलाई। कार्यकारिणीसदस्योनेराजे का अभिनंदन किया। कोषाध्यक्षसी ए अरविंद गुप्ताने आभार व्यक्त किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like