GMCH STORIES

अनूपगढ़ को वर्तमान हालात में दिल्ली के लिए ट्रेन नही मिल सकती

( Read 2439 Times)

01 Jun 23
Share |
Print This Page

अनूपगढ़ को वर्तमान हालात में दिल्ली के लिए ट्रेन नही मिल सकती

श्रीगंगानगर । अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन की वर्तमान में जो पोजीशन है, उसके चलते वहा लंबी दूरी की किसी भी ट्रेन का विस्तार संभव नही लग रहा है, इनमे सबसे पहली और बड़ी समस्या ये है कि यहां के। प्लेटफॉर्म की लंबाई इतनी ही है कि यहां दस कोच की पैसेंजर ट्रेन ही आ जा सकती है।
 उत्तर पश्चिम रेलवे की जेडआरयूसीसी में सदस्य रहे भीम शर्मा ने बुधवार को अनूपगढ़ पहुंचने के बाद रेल संघर्ष समिति के पदाधिकारियों को बताया कि दिल्ली की ओर से आने वाली कोई भी ट्रेन ऐसी नही है जो पंद्रह कोच से कम की हो। अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन पर बने एकमात्र प्लेटफॉर्म की लंबाई ऐसी ट्रेनों के लिए पर्याप्त नही है। अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म रिटर्न ट्रेन से संबंधित आवश्यक सुविधाओं का भी अभाव है।
  शर्मा ने कहा कि एक ओर रेलवे स्टेशन के री. डेवलपमेंट के लिए करोड़ों के बजट जारी हो रहे है, दूसरी ओर सीमा पर बसे अनूपगढ़ जैसे स्टेशन पर विकास का काम न होना चिंतनीय है। यहाँ आमजन के अलावा बीएसएफ व सेना की आवाजाही रहती है। ऐसे में लंबी दूरी की ट्रेनों का अभाव शर्मनाक बात है। उन्होंने कहा कि वे इस संबंध में मंडल रेल प्रबंधक को अवगत करवाकर इस समस्या के समाधान का आग्रह करेंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like