GMCH STORIES

समय रहते नालों की सफाई कर ली जाए

( Read 1748 Times)

27 Mar 23
Share |
Print This Page

समय रहते नालों की सफाई कर ली जाए

श्रीगंगानगर । जिला कलक्टर श्री सौरभ स्वामी के निर्देशानुसार आगामी मानसून के मद्देनजर श्रीगंगानगर के नगरीय क्षेत्र के नालों की सफाई की मॉनिटर्रिंग को लेकर सोमवार को एडीएम (सतर्कता) श्री उम्मेद सिंह रतनू की अध्यक्षता में समिति की बैठक आयोजित हुई।
अतिरिक्त जिला कलक्टर (सतर्कता) श्री रतनू ने कहा कि नगर परिषद व नगर विकास न्यास के अधिकारी आपसी समन्वय रखते हुए नालों की निरन्तर सफाई करे। उन्होने कहा कि जो बडे नाले है, उनमें भी प्लास्टिक, कचरा इत्यादि जमा है, उसे भी निकालकर सफाई की जाए। वर्षा से पूर्व शहर के छोटे-बडे नालों की सफाई कर ली जाए, जिससे वर्षा के दौरान जल निकासी में सुविधा रहेगी तथा आमजन को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय के अधिकारी प्रतिदिन नालों की सफाई की मॉनिटर्रिंग करे एवं समय-समय पर रिपोर्ट देवें।
श्री रतनू ने कह कि नालों की सफाई व गढ्ढों को भरने को लेकर एक कार्य योजना बनाकर काम किया जाए। नालों की सफाई की रिपोर्ट प्रत्येक 15 दिवस में देनी होगी।
बैठक में नगर विकास न्यास के सचिव श्री मुकेश बारेठ, अधिशाषी अभियन्ता श्री मंगत सेतिया तथा नगर परिषद के अधिकारी तथा अभियन्ता भी उपस्थित रहे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like