GMCH STORIES

एलएनटी से एनओसी लेने के बाद शुरू होगा सड़कों की मरम्मत का कार्य

( Read 1216 Times)

28 Sep 22
Share |
Print This Page
एलएनटी से एनओसी लेने के बाद शुरू होगा सड़कों की मरम्मत का कार्य

श्रीगंगानगर । जिला स्तरीय अधिकारियों की विभागीय प्रगति और मौसमी बीमारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक मंगलवार शाम को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इस दौरान जिला कलक्टर श्रीमती रूक्मणि रियार सिहाग ने निर्देश दिये कि बरसात से प्रभावित सड़कों की मरम्मत (पेचवर्क) का कार्य अतिशीघ्र शुरू किया जाये। इससे पूर्व एलएनटी से एनओसी ली जाये। एनओसी देने के बाद अगर उस सड़क पर दुबारा एलएनटी की ओर से काम शुरू किया जाता है, तो आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में जिला कलक्टर द्वारा एमएलए लेड कार्यों की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये गये कि बुड्डाजोहड़ सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण थर्ड पार्टी से करवाते हुए सूरतगढ़ रोड़ का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाये। नगरपरिषद से सड़क संबंधी कार्य की प्रगति जानने के पश्चात उन्होंने नगर विकास न्यास, नगरपरिषद के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क मरम्मत कार्य शुरू करने से पूर्व दोनों विभाग एलएनटी से एनओसी प्राप्त करें। एनओसी मिलने के बाद ही नगर विकास न्यास, नगरपरिषद और पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू किया जाये। एनओसी देने के बाद अगर एलएनटी कहीं पर काम शुरू करती है, तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में जिला कलक्टर ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण निरंतर किया जाये। निश्चित समयावधि के दौरान इन प्रकरणों का निस्तारण करते हुए आमजन को राहत देने के प्रयास किये जाये। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने विभागों में लम्बित प्रकरणों का नियमित रूप से अवलोकन करें और उन्हें निस्तारित भी करें। बैठक में विभिन्न विभागों की फ्लैगशिप स्कीम्स, 20 सूत्राी कार्यक्रम, बजट घोषणाओं सहित राज्य सरकार की विभिन्न मुख्य योजनाओं के कार्यों की प्रगति पर भी चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिये। मुख्यमंत्राी बजट घोषणा से संबंधित भूखण्ड आवंटन प्रकरणों पर चर्चा करते हुए उन्होंने जलदाय, जिला परिषद, वन, विद्युत, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, रसद, शिक्षा, नगर परिषद, नगर विकास न्यास और जल संसाधन सहित अन्य विभागीय योजनाओं की प्रगति पर चर्चा की।
एसीईओ श्री वैभव अरोड़ा ने 2 अक्टूबर को प्रस्तावित ग्राम सभा की जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान ग्राम पंचायत विकास के कार्यों पर भी चर्चा की जायेगी। इसलिए सभी विभागीय अधिकारी ग्राम सभाओं में पहुंचकर अपने से संबंधित कार्य और आवश्यकता बताएं ताकि उन्हें ग्राम पंचायत विकास कार्यों में शामिल किया जा सके। मिनीकिट वितरण में कलस्टर लेवल तक मॉनिटरिंग की आवश्यकता जताते हुए जिला कलक्टर ने जिले में डीएपी की उपलब्धता की जानकारी चाही। इस पर कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. जी.आर मटोरिया ने अवगत करवाया कि सिंगल सुपर फास्फेट और यूरिया की उपलब्धता है जबकि डीएपी की उपलब्धता के लिये राज्य सरकार के स्तर पर प्रयास जारी हैं। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक श्री सुरेन्द्र पूनिया ने एक से 7 अक्टूबर 2022 तक सामाज कल्याण सप्ताह और जिला खेल अधिकारी श्री सुरेन्द्र कुमार बिश्नोई ने 29 सितम्बर से लेकर 1 अक्टूबर 2022 तक राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल आयोजन की जानकारी दी।
इस अवसर एडीएम सर्तकता श्रीमती कमला अलारिया, श्री जयसिंह तवर, श्री सुरेश कुमार, यूआइटी सचिव श्री मुकेश बारेठ, श्रीमती रीना छिम्पा, डॉ. मनमोहन गुप्ता, डॉ. बलदेव सिंह चौहान, श्री ऋषभ जैन, श्री एलएस मान, श्री राकेश सोनी, श्री धीरज चावला, श्री पन्ना लाल कड़ेला, श्री एलएस मान, डॉ. जीआर मटोरिया, श्री गिर्राज प्रसाद मीणा, श्रीमती प्रीति बाला गर्ग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like