BREAKING NEWS

6 वर्षीय बालिका ने बनाई पेंटिंग

( Read 1336 Times)

01 Jul 20
Share |
Print This Page
6 वर्षीय बालिका ने बनाई पेंटिंग

श्रीगंगानगर । कोविड-19 संक्रमण एवं बचाव के लिये राज्य सरकार द्वारा आमजन में विशेष जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, वही पर जागरूक नागरिक व सामाजिक संस्थाएं भी कोरोना महामारी से निपटने के लिये इस अभियान में मद्दगार बने हुए है।
आमजन में जागरूकता के लिये श्रीगंगानगर शहर की 6 वर्षीय बालिका अवनी अरोड़ा जो प्रथम कक्षा में अध्ययनरत है, ने हाथ धोने की महत्ता को बताने वाली एक आर्कषक चित्रकारी तैयार की है। बालिका अपने पिता श्री हरीश अरोड़ा के साथ मंगलवार को जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचकर जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम नकाते को चित्रकारी भेंट की। लाॅकडाउन के दौरान खाली समय का सदुपयोग करने के लिये अवनी अरोड़ा ने जनजागरूकता के लिये पेंटिंग बनाने की सोची तथा परिवार के सदस्यों से कलर, शीट इत्यादि मंगवाकर आर्कषक चित्रकारी कर डाली। नन्ही बालिका ने पेंटिंग में लिखा है कि आपने अपने हाथ धोये ? अगर नही...... तो ध्यान रखें कि स्वच्छ हाथ स्वस्थ हाथ।
जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम नकाते ने बालिका की चित्राकारी की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों में इस प्रकार की रूचि होनी चाहिए। उन्होंने बालिका से पूछा कि आपको स्कूल अच्छा लगता है या घर? बालिका ने उतर दिया कि मुझे स्कूल बहुत अच्छा लगता है। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like