GMCH STORIES

राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम द्वारा 21 मार्च को प्रतापगढ़ में ‘पत्रकार परिचर्चा‘ का आयोजन

( Read 6776 Times)

20 Mar 21
Share |
Print This Page
राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम द्वारा 21 मार्च को प्रतापगढ़ में ‘पत्रकार परिचर्चा‘ का आयोजन

प्रतापगढ़// राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम द्वारा इस साल की दूसरी पत्रकार परिचर्चा का आयोजन 21 मार्च को सुबह 11 बजे प्रतापगढ़ के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सभागार में फोरम के अध्यक्ष अनिल सक्सेना की अध्यक्षता में होगा । 

फोरम के प्रतापगढ़ जिलाध्यक्ष गिरीश पालीवाल एवं प्रभारी संदीप माली ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न मीडिया संस्थान में कार्यरत पत्रकारों के वैचारिक क्रांति का रजिस्ट्रड मंच ‘राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम‘  राजस्थान के प्रत्येक जिले में ‘पत्रकार परिचर्चा‘ का आयोजन कर रहा है। इस कड़ी में 20 फरवरी को जयपुर के ‘होटल जयपुर अशोक‘ में साल की पहली पत्रकार परिचर्चा हुई थी जिसमें जयपुर संभाग के चुनिन्दा मुख्य पत्रकार, लेखक एवं साहित्यकार शामिल हुए थे । इस वर्ष की दूसरी पत्रकार परिचर्चा का आयोजन प्रतापगढ़ में किया जा रहा है जिसकी सभी तैयारी की जा चुकी है ।

राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम के संस्थापक अध्यक्ष अनिल सक्सेना ने बताया कि वर्ष 2011 में जयपुर के पिंक सिटी प्रेस क्लब में हुई फोरम की पहली पत्रकार परिचर्चा में तत्कालीन सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री के साथ ही तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष , सूचना एवं जनसंपर्क आयुक्त, वरिष्ठ पत्रकारों और प्रदेश के विभिन्न इलाकों से आए पत्रकारों ने भाग लिया था । इसके बाद कोटा, अजमेर, उदयपुर, जोधपुर, दौसा, माउन्ट आबु, जैसलमेर, चित्तौड़गढ़ सहित राज्य के कई जिलों में पत्रकार परिचर्चाओं का प्रतिवर्ष आयोजन किया गया । दिल्ली के काॅस्टिटयूशन क्लब में फोरम की राष्ट्रीय पत्रकार परिचर्चा का भी आयोजन हुआ ।  

फोरम के सचिव हेमंत साहु ने बताया कि 20 फरवरी से जयपुर के ‘होटल जयपुर अशोक‘ से साल 2021 की पहली पत्रकार परिचर्चा का आयोजन किया । इस परिचर्चा में जयपुर संभाग के चुनिन्दा आमंत्रित पत्रकार, लेखक एवं साहित्यकार शामिल हुए । प्रतापगढ़ में इस साल की दूसरी पत्रकार परिचर्चा का आयोजन किया जा रहा है ।  इसके बाद प्रत्येक तीन माह में प्रदेश के सातों संभागों में पत्रकार परिचर्चा का आयोजन किया जाएगा । इन पत्रकार परिचर्चाओं में पत्रकारिता और समाज से जुड़े विभिन्न ज्वलंत विषयों पर चर्चा की जाएगी ।

उल्लेखनीय है कि फोरम एक क्लब की तरह से कार्य कर रहा है जिसमें प्रदेश के विभिन्न मीडिया संस्थानों में कार्यरत पत्रकारों के साथ ही विभिन्न पत्रकार संगठनों से जुड़े पदाधिकारी पत्रकार भी शामिल है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like