GMCH STORIES

अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश द्वारा किया गया आकस्मिक जैल निरीक्षण

( Read 9942 Times)

16 Jan 21
Share |
Print This Page
अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश द्वारा किया गया आकस्मिक जैल निरीक्षण

प्रतापगढ/  माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर एवं राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार प्रतापगढ जिला कारागृह का श्री लक्ष्मीकांत वैष्णव सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, प्रतापगढ (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) द्वारा किया गया।

    जिला एवं सेशन न्यायाधीश, प्रतापगढ द्वारा जिला कारागृह की भीतर स्थापित किये जा रहे वीसी कक्ष का अवलोकन किया गया। कारागृह में स्थापित किये जा रहे इस कक्ष से बंदियों की न्यायालयों में पेशी ऑनलाईन माध्यमों से की जा सकेगी इसके साथ ही बंदियों द्वारा परिवार जनों से मुलाकात भी ई-मुलाकात के जरिये संभव हो पाएगा।

    सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, प्रतापगढ द्वारा जिला कारागृह परिसर में नवनिर्मित बेडमिंटन कोर्ट का भी उद्घाटन किया गया। उद्घाटन के दौरान प्राधिकरण सचिव द्वारा जवानों से मुलाकात की गई और उनका उत्साह वर्धन किया गया। प्राधिकरण सचिव ने जवानों को जीवन में व्यायाम और खेलों के महत्व को समझाया और उन्हें फिट रहने हेतु प्रेरित किया।

    निरीक्षण के दौरा जैल अधीक्षक प्रदीप लखावत द्वारा बताया गया कि प्रतापगढ जेल में वर्तमान में ३४२ कैदी मौजूद है। जेल अधीक्षक के मुताबिक सर्दी और खांसी से संबंधित रोगियों की नियमित रूप से स्क्रीनिंग की जा रही है और बैरेक में प्रवेश से पूर्व रखे जाने के लिए आईसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है। डॉ राजकुमार जोशी के द्वारा बंदियों को नियमित रूप से देखा जा रहा है और डिस्पेंसरी से दवाईयां उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

        जेल निरीक्षण के दौरान माननीय सचिव लक्ष्मीकांत वैष्णव (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) द्वारा बंदीयों से संवाद भी किया गया। बंदियों से संवाद के दौरान न्यायाधीश महोदय द्वारा उनकी समस्याओं को सुना तथा निराकरण हेतु निर्देश प्रदान किये गए।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like