GMCH STORIES

विश्व गुर्दा दिवस‘ पर रन फाॅर किडनी का आयोजन 14 मार्च 2024 को

( Read 2332 Times)

13 Mar 24
Share |
Print This Page
विश्व गुर्दा दिवस‘ पर रन फाॅर किडनी का आयोजन 14 मार्च 2024 को

उदयपुर,पेसिफिक मेडिकल काॅलेज एण्ड हाॅस्पिटल,तिरुपति कॉलेज ऑफ नर्सिंग एवं पेसिफिक कॉलेज ऑफ फिजियोथेरेपी के संयुक्त तत्वाधान में आज 14 मार्च 2024 को विश्व गुर्दा दिवस पर आमजन में जागरूकता लाने के लिए रन फाॅर किडनी एवं किडनी हेल्थ जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 
कार्यक्रम संयोजक डाॅ.मोहित नरेड़ी ने बताया कि इस जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत फतहसागर पर किडनी हेल्थ फॉर ऑल थीम पर एक मैराथन दौड़ का आयोजन कर किया जाएगा जिसमे आम नागरिकों के साथ साथ विद्यार्थिर्यो हिस्सा लेगें। मैराथन को पीएमसीएच के चेयरमेन राहुल अग्रवाल ऐक्जिक्यूटिव डाॅयरेक्टर अमन अग्रवाल,नेफ्रोलाॅजिस्ट डाॅ.मोहित नरेडी,यूरोलाॅजिस्ट डाॅ.हनुवन्त सिंह राठौड एवं डाॅ.क्षितित राॅका झण्डी दिखाकर रवाना करेगें।़
डाॅ.नरेड़ी ने बताया कि लोगों को किडनी की बीमारी के प्रति जागरूक करने के लिए हर साल विश्व किडनी दिवस (ॅवतसक ापकदमल कंल 2024) मनाया जाता है। इस बार इसकी थीम ‘किडनी हेल्थ फॉर ऑल’ रखी गई है. जिसका मतलब है कि सभी के किडनी का स्वस्थ रहना जरूरी है। डाॅ.मोहित का कहना है कि किडनी की बीमारी का शुरुआती दौर में आसानी से पता नहीं चलता है, लेकिन अगर लोग जागरूक रहेंगे और लक्षणों पर ध्यान दें तो समय रहते ही इस बीमारी का पता चल सकता जिससे की इलाज में आसनी हो सके। 


 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like