GMCH STORIES

जल जीवन मिशन के बंद पड़े कार्यों को शीघ्र शुरू करें- जिला कलेक्टर पोसवाल

( Read 1648 Times)

06 Jul 24
Share |
Print This Page
जल जीवन मिशन के बंद पड़े कार्यों को शीघ्र शुरू करें- जिला कलेक्टर पोसवाल

 घर-घर नल के माध्यम से पेयजल उपलब्ध करवाने की जल जीवन मिशन योजना अंतर्गत जिले में प्रगतिरत कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट परिसर स्थित मिनी सभागार में जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल के अध्यक्षता में हुआ। बैठक के दौरान कलेक्टर पोसवाल ने चालू वित्तीय वर्ष के एफएचटीसी (घरेलू नल कनेक्शन) प्रदान करने के तय लक्ष्य शीघ्र हासिल करने एवं जिले की रैंकिंग सुधारने संबंधित निर्देश प्रदान किये।
जिला कलक्टर ने जेजेएम कार्यों की भौतिक प्रगति भी जानी तथा विद्यालय एवं आंगनबाड़ियों में पेयजल की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। प्रगति उन्होंने कहा कि योजना के तहत स्वीकृत हुई विभिन्न परियोजनाओं के रुके हुए एवं बंद पड़े कार्यों को यथाशीघ्र पुनः प्रारंभ करावे एवं उन्हें पूर्ण करावे तथा बिना किसी कारण बंद पड़े कार्यो के संबंध में संबंधित संवेदक को नोटिस जारी किए जाएं। पीएचईडी अधिशासी अभियंता ललित कुमार नागौरी ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष की प्रथम तिमाही में तय लक्ष्य 28 हजार 98 एफएचटीसी कनेक्शन के विरुद्ध 15 हजार 188 एफएचटीसी कनेक्शन प्रदान किये जा चुके हैं। नागौरी ने बताया कि बकाया लक्ष्य शीघ्रता से हासिल करने के लिए विभाग द्वारा हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं और जिले की रैंकिंग सुधारने के संबंध में भी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।
बैठक में जिला परिषद के एसीईओ अंजुम ताहिर सम्मा, पीएचईडी एक्सईएन लालसिंह मीणा, एवीवीएनएल एक्सईएन आई.एम.मंसूरी, जिला परिषद एईएन आशीष धाकड़, एएसओ मीना दशोरा समेत पीएचईडी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like