GMCH STORIES

लेकसिटी में हुआ 'मेकिंग उदयपुर प्राउड अवार्ड शो'

( Read 1758 Times)

14 Apr 24
Share |
Print This Page
लेकसिटी में हुआ 'मेकिंग उदयपुर प्राउड अवार्ड शो'


उदयपुर, लेकसिटी में शनिवार को नेक्सस सेलिब्रेशन मॉल में शेड्स ऑफ़ उदयपुर एवं नेक्सस सेलिब्रेशन मॉल के संयुक्त तत्वावधान में  शनिवार को 'मेकिंग उदयपुर प्राउड अवार्ड शो' का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विविध क्षेत्रों में उदयपुर को गौरवान्वित करने वाली 30 विशिष्ट प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।  

शेड्स ऑफ़ उदयपुर के गगन शर्मा ने बताया कि इस अवार्ड शो का मुख्य उद्देश्य उन लोगो को सम्मानित करना है जो कई वर्षों से अपने कार्यक्षेत्रों में विशिष्ट प्रदर्शन कर रहे है। इस अवार्ड के द्वारा उन्हें प्रोत्साहित करके उनकी उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाना है। इस अवार्ड शो की मुख्य अतिथि जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं चित्रकार श्रीमती कीर्ति राठौड़, नेक्सस सेलिब्रेशन मॉल की सेंटर हेड शेफाली बजाज, उदयपुर स्मार्ट सिटी के एसीईओ कृष्णपाल सिंह चौहान, पुनीत शर्मा, दिग्विजय सिंह जगत एवं डी एल गर्ग थे।

समारोह में अतिथियों ने ख्यातनाम नेशनल फोटो जर्नलिस्ट ताराचंद गवारिया और एंकर कौशिक शुक्ला सहित 30 प्रतिभाओं को स्मृति चिह्न और प्रशस्ति पत्र प्रदान करते हुए 'मेकिंग उदयपुर प्राउड अवार्ड' से सम्मानित किया गया। गवारिया को उनकी फोटो पत्रकारिता में पिछले दो दशक की सराहनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। ट्रेवल ब्लॉगर और फोटो जर्नलिस्ट गवारिया ने गत वर्षों में अपने कला—कौशल के दम पर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की घटनाओं के फोटोग्राफ्स का प्रकाशन करवा कर मेवाड़ अंचल को गौरवान्वित किया है। गवारिया के कई फोटोग्राफ्स को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के अवार्ड भी प्राप्त हुए हैं।

 
इसी प्रकार एंकर कौशिक शुक्ला ने एंकरिंग के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियां अर्जित की हैं। कौशिक की एंकरिंग यात्रा सेलिब्रेशन मॉल से ही शुरू हुई थी और अपने विश्वविद्यालय और छोटे आर्केस्ट्रा शो में शुरुआत के साथ कौशिक ने भारत के 15 राज्यों के 50 से अधिक शहरों में प्रदर्शन किया और कई नामी हस्तियों के साथ मंच साझा किया। पिछले 12 वर्षों में कौशिक ने एक हजार से अधिक शो कर मनोरंजन जगत में अपना नाम कमाया है। उन्हें विशेष रूप से डेस्टिनेशन मारवाड़ी शादियों में एंकरिंग के लिए जाना जाता है। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like