GMCH STORIES

इंटरनेशनल लिवाइस जींस के कैंपेन में डॉ.कृति भारती पर फीचर वीडियो लांच 

( Read 10659 Times)

10 Mar 22
Share |
Print This Page
इंटरनेशनल लिवाइस जींस के कैंपेन में डॉ.कृति भारती पर फीचर वीडियो लांच 

जोधपुर। अन्तरराष्ट्रीय जींस ब्रांड लिवाइस ने अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आईशेप माइ वर्ल्ड कैंपेन सीजन -7 में जोधपुर के सारथी ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी व पुनर्वास मनोवैज्ञानिक डॉ.कृति भारती की प्रेरक स्टोरी पर स्पेशल फीचर वीडियो लांच किया। कैंपेन में देश भर से एकमात्र सोशल एक्टिविस्ट डॉ.कृति भारती को शामिल किया गया है। 

 

विश्व के सबसे बडे जींस ब्रांड में शुमार लिवाइस जीन्स ने आईशेप माई वर्ल्ड का सातवां सीजन अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस पर लांच किया। कैंपेन में अलग अलग क्षेत्रों की चार महिला शख्सियतों को शामिल किया गया। जिसमें वर्ल्ड टॉप टेन एक्टिविस्ट और बीबीसी की 100 प्रेरणादायी महिलाओं की सूची में शामिल जोधपुर के सारथी ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी एवं पुनर्वास मनोवैज्ञानिक डॉ.कृति भारती की साहसिक प्रेरक स्टोरी को वीडियो एडिशन में फीचर किया गया। जिसमें पहले चरण में टीजर लांच किया। वहीं बाद में फीचर स्टोरी लांच की जाएगी। फीचर स्टोरी वीडियो में डॉ.कृति सहित चार प्रेरणादायी महिलाओं के खुद के जीवन में साहसिक हौंसले के लिए प्रेरित करने वाली महिलाओं को भी रेखांकित किया गया। अगले चरण में डॉ.कृति के बाल विवाह निरस्त व रोकथाम की साहसिक मुहिम और कार्यों को एक वर्ष तक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर प्रसारित भी किया जाएगा। 

 

कैंपेन में इनको किया शामिल

लिवाइस के आईशेप माई वर्ल्ड कैंपेन के सीजन 7 में सोशल एक्टिविस्ट श्रेणी में डॉ.कृति भारती शामिल की गई। साथ ही अन्तरराष्ट्रीय धावक व आईएएएफ में प्रथम स्वर्ण पदक विजेता हिमा दास, अभिनेत्री व पहली वर्ल्ड कप महिला कंमेटेटर मंदिरा बेदी, यूट्यूबर तान्या अप्पाचु को वीडियो फीचर किया गया। 

 

बाल विवाह निरस्त की साहसिक पहल

उल्लेखनीय है कि डॉ.कृति भारती ने देश का पहला बाल विवाह निरस्त करवाकर अनूठी साहसिक पहल की थी। बीबीसी की 100 प्रेरणादायक महिलाओं की सूची और अन्तर्राष्ट्रीय टेफ्ड मैग्जीन की वर्ल्ड टॉप टेन एक्टिविस्ट लिस्ट में शामिल किया गया। अब तक 43 जोड़ों के बाल विवाह निरस्त करवाए और 1500 से अधिक बाल विवाह रूकवाए हैं। जिसे कई रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया। गत वर्ष अन्तरराष्ट्रीय चॉकलेट ब्रांड हर्षी ने महिला दिवस पर कृति भारती के फोटो कवर के साथ चॉकलेट एडिशन लांच किया था। कलर्स के बालिका वधु में भी कृति की मुहिम को फीचर किया गया था। वहीं कई राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय सम्मानों से नवाजा जा चुका है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Jodhpur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like