GMCH STORIES

राज्य की आवासीय आयुक्त श्रीमती टी.जे.कविथा ने किया

( Read 21517 Times)

15 Nov 19
Share |
Print This Page
राज्य की आवासीय आयुक्त श्रीमती टी.जे.कविथा ने किया

नई दिल्ली    नई दिल्ली के प्रगति मैदान में गुरूवार को शुरू हुए चौदह दिवसीय 39वें भारतीय अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में दिल्ली में राजस्थान सरकार आवासीय आयुक्त श्रीमती टी.जे.कविथा ने राजस्थान मंडप का फीता काट कर एवं दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। राजस्थान मण्डप के निदेशक श्री दिनेश सेठी ने मंडप में पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।
श्रीमती कविथा ने सर्वप्रथम मंडप में ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ की थीम से प्रेरित मुख्य द्वार के सामने गणेश प्रतिमा की पूजा-अर्चना की और लड्डू का भोग चढ़ाया। इस मौके पर राजस्थान पर्यटन की अतिरिक्त निदेशक श्रीमती गुनजीत कौर, मंडप प्रभारी श्री आर.जी. घई, और अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण भी मौजूद थे।
मंडप निदेशक श्री सेठी ने आवासीय आयुक्त श्रीमती कविथा को मण्डप का अवलोकन करवाते हुए बताया मंडप में लगे विभिन्न स्टॉलां की विस्तृत जानकारी दी। इसके अतिरिक्त मंडप में प्रदेश से आए लोक कलाकारों का परिचय करवाया।
श्रीमती कविथा ने मंडप के एक-एक स्टॉल को देखा और राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से व्यापार मेले में भाग लेने आये उद्यमियों से बातचीत की। उन्होने राजस्थान के विश्व प्रसिद्व हस्तशिल्प उत्पादों को विशेष रूप से देश-विदेश में धूम मचाने वाली राजस्थानी हस्तशिल्प वस्तुओं में लाख की चूड़ियॉ, महिलाओं के श्रृंगार के विविध आईटम्स, जयपुरी रजाईयां, टैक्सटाईल्स का सामान, चद्दरे और मोजड़ियों के उत्पादों की प्रशंसा की। उन्होने मण्डप में राजस्थान रीको और पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित चित्रा प्रदर्शनियां को भी देखा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like