logo

जयपुर जिले में शनिवार को वार्ड एवं ग्राम सभाओं का आयोजन होगा

( Read 1542 Times)

11 Jan 19
Share |
Print This Page
जयपुर जिले में शनिवार को वार्ड एवं ग्राम सभाओं का आयोजन होगा
जयपुर,  जयपुर जिले में मतदाता सूचियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत शनिवार को सभी 19 विधानसभा क्षेत्रों में वार्ड एवं ग्राम सभाओं का आयोजन कर मतदाता सूचियों का सत्यापन किया जाएगा। रविवार को जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर आयोजित होंगे इनमें दावें और आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी। इन विशेष शिविरों में एक जनवरी 2019 की अर्हता (इस दिनांक तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके मतदाता) के आधार पर नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के साथ ही मतदाता सूचियों से नाम हटाने या संशोधन के आवेदन भी प्राप्त किए जाएंगे।         
बीएलओं करेंगे सूचियों का पठन
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जगरूप सिंह यादव ने बताया कि जिले के विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन 26 दिसम्बर को किया जा चुका है। शनिवार, 12 जनवरी को होने वाली वार्ड और ग्राम सभाओं में बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) मतदाता सूचियों का पठन करेंगे और इनका सत्यापन किया जाएगा। जिले के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में ग्राम और वार्ड सभाओं का आयोजन प्रातः 10 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रविवार (13 जनवरी) को मतदान केन्द्रों पर आयोजित होने वाले विशेष शिविरों में प्रातः 9 बजे से सायं 6 बजे तक सभी मतदान केन्द्रों पर बीएलओ उपस्थित रहेंगे। सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को भी मतदान केन्द्रों पर अपने बीएलए (बूथ लेवल एसिसटेंट) को उपस्थिति के लिए निर्देशित करने को कहा गया है। 
पर्यवेक्षण के लिए दस अधिकारी नियुक्त
श्री यादव ने बताया कि ग्राम व वार्ड सभाओं तथा विशेष शिविरों के पर्यवेक्षण के लिए दस अधिकारियों को अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में नियुक्त किया गया है। विद्याधर नगर एवं सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम), झोंटवाड़ा एवं दूदू के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय), बस्सी एवं चाकसू के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (चतुर्थ), कोटपूतली एवं विराटनगर के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (कोटपूतली), सांगानेर एवं बगरू के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (दक्षिण), जमवारामगढ़ के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (उत्तर), किशनपोल एवं हवामहल के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (पूर्व), आदर्श नगर एवं मालवीय नगर के लिए डीआईजी स्टाम्प जयपुर-प्रथम, चौमू एवं फुलेरा के लिए जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा शाहुपरा एवं आमेर के लिए सहायक निदेशक, संपदा को पर्यवेक्षण का जिम्मा सौंपा गया है। ये अधिकारी लोकसभा चुनाव से पहले ग्राम व वार्ड सभाओं तथा विशेष शिविरों में मतदाता सूचियों को सही एवं अद्यतन करने के काम का निरीक्षण करेंगे। 

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like