BREAKING NEWS

logo

हिन्दुस्तान जिंक जावर में सखी शक्ति महासंघ का उद्घाटन समारोह

( Read 2648 Times)

10 Jan 19
Share |
Print This Page
हिन्दुस्तान जिंक जावर में सखी शक्ति महासंघ का उद्घाटन समारोह

हिन्दुस्तान जिंक और मंजरी फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वाधान में डीएवी स्कूल जावर के सभागार में सखी शक्ति महासंघ फेडरेशन का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया ।

ग्रामीण महिलाओं के सामाजिक और आर्थिक स्वावलम्बन को सुनिश्चित करने के लक्ष्य को लेकर हिन्दुस्तान जिंक द्वारा वर्ष २०१६ में सखी परियोजना की शुरूआत  की गई थी। स्वयं सहायता समूहगठन से ग्राम संगठन का निर्माण और महिलाओं द्वारा महिलाओं के लिए ही ’’सखी शक्ति फेडरेशन’’ की यात्रा तक का लक्ष्य प्राप्त करने में ग्रामीण महिलाओं के सशक्तिकरण में सखी परियोजना में अभी तक आस-पास के २३ गाँवो की ४२०० महिलाऍं लाभ प्राप्त कर रही है।

इस कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा फेडरेशन के अध्यक्ष के रूप में नेवातलाई गाँव से मंजू देवी ने आगामी एक वर्ष में फेडरेशन की कार्ययोजना साझा की। कार्यक्रम में मंजू देवी,नेवातलाई,यशोदा देवी,कृष्णपुरा सचिव आशा मीणा को कोषाध्यक्ष गाँव टीडी को पद की शपथ दिलाई गई जिसमें ३७३ सखी समूह जुडे हुए है। गाँव गोज्या से मांगी बाई,मंगलादेवी,अमरपुरा ,सुगना बाई नेवातलाई ने अपने अनुभव उपस्थित २४१ महिलाओं के साथ बांटे ।

कार्यक्रम में मंजरी फाउण्डेशन के निदेशक संजय शर्मा, कार्यक्रम समन्वयक जावर प्रभुलाल सालवी हिन्दुस्तान जिंक की सीएसआर टीम में अरूणा चीता, नेरूति संघवी और डीएवी प्राचार्य हरबंस ठाकुर ने महिलाओं के बढते आत्मविश्वास और फेडरेशन के स्तर को पाने में महिलाओं के जुडाव और उत्साह की सराहना की और महिलाओं को इस सफलता पर शुभकामनाऍं दी । कार्यक्रम का संचालन यशोदा राव ने किया। कार्यक्रम में बीएसएलडी, स्माइल फाउण्डेशन, द फुटबाल जिंक के प्रतिनिधि उपस्थित हुए ।

 

 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like