GMCH STORIES

जेईई-मेन 2023 - फाइनल उत्तर तालिका जारी

( Read 1676 Times)

06 Feb 23
Share |
Print This Page
जेईई-मेन 2023 - फाइनल उत्तर तालिका जारी

कोटा। जेईई-मेन,2023 जनवरी-सेशन की फाइनल उत्तर-तालिकाएं जारी कर दी गई है। ख्यातनाम कोचिंग संस्थान मोशन कोटा की सीएमडी नितिन विजय ने बताया कि फिजिक्स-विषय में त्रुटिहीन होने का अपना ट्रेक-रिकॉर्ड कायम रखा है। वर्ष-2022 में भी फिजिक्स-विषय के प्रश्नपत्र त्रुटिहीन थे तथा इस वर्ष जनवरी सेशन के फिजिक्स विषय के प्रश्न पत्र फिर से त्रुटिहीन रहे।एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि जारी की गई फाइनल उत्तर-तालिकाओं के अनुसार कुल 5-प्रश्न ड्रॉप किए गए हैं तथा 3-प्रश्नों के एक से अधिक विकल्प ठीक है। देव शर्मा ने बताया कि मैथमेटिक्स के एक प्रश्न में 4-में से 3-विकल्प ठीक पाए गए हैं। मैथमेटिक्स के ही एक इंटीजर टाइप क्वेश्चन में-6860 तथा-03 दो उत्तर ठीक प्रदर्शित किए गए हैं।

मैथमेटिक्स-विषय के हिंदी एवं अंग्रेजी के प्रश्न पत्रों में भिन्न-भिन्न उत्तर

देव शर्मा ने बताया कि 25-जनवरी की प्रातः कालीन शिफ्ट के मैथमेटिक्स-विषय के प्रश्नपत्र में अंग्रेजी-माध्यम हेतु-120 उत्तर दिया गया है जबकि हिंदी-माध्यम हेतु-112 उत्तर दिया गया है। उपरोक्त प्रश्न इंटीजर टाइप का है। 

सर्वाधिक त्रुटियां मैथमेटिक्स में

देव शर्मा ने बताया कि जेईई-मेन,2023 जनवरी-सेशन के फिजिक्स विषय के प्रश्न पत्र में कोई त्रुटि नहीं पाई गई। सर्वाधिक त्रुटियां मैथमेटिक्स विषय के प्रश्नपत्रों में रहीं। प्रथम दृष्टया प्रश्न पत्रों की त्रुटियां इस प्रकार है।

मैथमेटिक्स

ड्रॉप किए गए प्रश्नों की संख्या-04 
एक से अधिक विकल्प ठीक-04

केमिस्ट्री 

ड्रॉप किए गए प्रश्नों की संख्या-01
एक से अधिक विकल्प ठीक-01

फिजिक्स

ड्रॉप किए गए प्रश्नों की संख्या-शून्य
एक से अधिक विकल्प ठीक-शून्य


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like