जन अनुशासन पखवाड़े का जायजा लेने कलक्टर एसपी शहर में घूमे उल्लंघन पाये जाने पर दी हिदायत

( Read 12686 Times)

21 Apr 21
Share |
Print This Page

डॉ. प्रभात कुमार सिंघल

जन अनुशासन पखवाड़े का जायजा लेने कलक्टर एसपी शहर में घूमे  उल्लंघन पाये जाने पर  दी हिदायत

कोटा,  बूंदी जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक शिवराज सिंह मंगलवार को प्रशासन व पुलिस टीम के साथ शहर के  मुख्य मार्गो व गली मोहल्लों तक में घूमे। शहर में जीरो मोबिलिटी क्षेत्रों में भी गाइडलाइन की पालना का निरीक्षण किया।
बाजारों व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर  जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान स्थिति का जायजा लिया। जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान हालांकि शहर में व्यापक असर दिखा। जहां भी गैर अनुमत गतिविधियां नजर आईं, जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधिकारियों ने सख्ती दिखाते हुए उन्हें रोका।  जिला कलेक्टर ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जन अनुशासन पखवाड़ा की पालना जिले में सख्ती से कराई जा रही है। सभी को स्वयं अनुशासित रहते हुए राज्य सरकार की गाइडलाइन की पालना करनी चाहिए। इस पखवाड़े को यदि हर एक ईमानदारी से राज्य सरकार की गाइडलाइन पालना के साथ बिताएं तो आगामी दिनों में कोरोना संक्रमण की स्थिति में काफी सकारात्मक परिणाम नजर आएंगे। 
निरीक्षण के दौरान शहर में विभिन्न  क्षेत्रों में आवासीय कॉलोनियों में कोरोना संक्रमण से बचाव का संदेश देने के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का प्रचार वाहन भी साथ रहा।
विवाह स्थलों पर निगरानी के लिए  अधिकारी नियुक्त 

       कोरोना वायरस के संक्रमण की परिस्थितियों के मद्देनजर  राज्य सरकार के निर्देशानुसार बूंदी जिले में विवाह संबंधी आयोजन के दौरान  निर्धारित गाइडलाइन की पालना करनी होगी।  विवाह आयोजन में  50 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। साथ ही कोरोना संक्रमण बचाव की अन्य गाइडलाइन की पालना भी करनी होगी। गाइडलाइन की पालना पर  निगाह रखने के लिए  जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने शहरी क्षेत्र के हर एक  विवाह स्थल के लिए अधिकारी  नियुक्त किए हैं। ये अधिकारी आमंत्रित मेहमानों की संख्या को नियंत्रित करने के लिए नगरपरिषद क्षेत्र में विवाह संबंधी आयोजन पर निगरानी रखेंगे। जिला कलक्टर ने इन्हें निर्देश दिए है कि निरीक्षण के दौरान कोविड-19 प्रोटोकाॅल जैसे मास्क, सामाजिक दूरी, सैनिटाइजर की उपलब्धता थर्मल स्क्रेनिंग आदि को जांचेंगे तथा आमंत्रित किये गये मेहमानो की संख्या 50 से अधिक नहीं हो, यह सुनिश्चित करेंगे। 
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like