GMCH STORIES

पेट्रोल डीज़ल के दामों में भारी वृद्वि आम जनता के साथ कुठाराघात : मनोज दुबे

( Read 12655 Times)

20 Jan 21
Share |
Print This Page

के डी अब्बासी

पेट्रोल डीज़ल के दामों में भारी वृद्वि आम जनता के साथ कुठाराघात : मनोज दुबे

कोटा  । कांग्रेस नेता मनोज दुबे ने पेट्रोल डीज़ल के दामों में लगातार की जा रही भारी वृद्वि की घोर निंदा करते हुए कहा कि आर्थिक मंदी व कोरोना से जूझ रही जनता अब पेट्रोलियम के बढ़ते भावों से भी वेंटिलेटर पर नजर आ रही है। सरकार का पेट्रोलियम पदार्थो के दाम पर से नियंत्रण पूरी तरह हट चुका है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत स्थिर रहने के बावजूद तेल कंपनियां लगातार  पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा रही हैं।पेट्रोल की कीमत तेजी से सौ का आंकड़ा छूने के करीब दिखाई दे रही है।पेट्रोल डीज़ल के दामों में भारी वृद्वि आम जनता के साथ कुठाराघात है।

दुबे ने कहा कि आर्थिक मंदी ओर कोरोना संकट के दौर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि जारी है। इससे आमजन मुश्किल में पड़ गया है।संकट के इस दौर में पेट्रोल-डीजल आम आदमी की पकड़ से बाहर होता जा रहा है. कोरोना संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद भी देश में पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार भारी वृद्धि का दौर जारी है. पिछले 7 दिनों में जिस तरह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हो रही है उससे ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार का तेल कंपनियों पर नियंत्रण पूरी तरह समाप्त हो चुका है।

दुबे ने कहा कि पेट्रोल 92.69 रूपए के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। वहीं डीजल के दामों ने भी 84.74 रुपए का मुकाम हासिल किया है. इसका सीधा मतलब है कि कोरोना संकट के दौर में जहां लोगों के रोजगार छिन रहे हैं, वेतन भत्तों में कमी आई है काम धंधा चौपट है।उस दौर में पेट्रोल-डीजल की दरें बढ़ाकर केंद्र सरकार ने आम आदमी की कमर तोड़ दी गई है।केंद्र सरकार पेट्रोल डीज़ल के दामों में भारी वृद्वि कर आम जनता से खुली लूट कर रही है।जो बेहद शर्मनाक एवम दुर्भाग्यपूर्ण है।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like