नगरी क्षेत्रों के व्यापक विकास के लिए राज्य  सरकार कृत संकल्प--धारीवाल

( Read 9930 Times)

03 Jan 21
Share |
Print This Page

डॉ. प्रभात कुमार सिंघल  , कोटा

नगरी क्षेत्रों के व्यापक विकास के लिए राज्य   सरकार कृत संकल्प--धारीवाल


 बूंदी जिले में विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास,स्वछता के लिए 2 करोड़

 बूंदी शहर एवं इन्द्रगढ नगर पालिका के विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास शनिवार को वीडियो के माध्यम से स्वायत्त शासन एवं नगरीय विकास मंत्री शान्ति कुमार धारीवाल केे मुख्य आतिथ्य एवं पूर्व वित्त राज्य मंत्री हरिमोहन शर्मा की अध्यक्षता में हुआ।  
इस अवसर पर अपने संबोधन में नगरीय विकास मंत्री ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र को और अधिक स्वच्छ बनाने के लिए 30 लाख रूपए लागत की जेसीबी मशीन, लगभग 60 लाख रूपए की लागत के 2 डम्पर, एक करोड की सीवर मशीन, घर-घर कचरा संग्रहण के लिए 30 ओटो टिपर एंव विभिन्न कार्यो हेतु 2 करोड़ रूपए की राशि शीघ्र ही दी जाएगी। उन्होंने कहा कि नगरी क्षेत्रों के व्यापक विकास के लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित है। 
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व वित्त राज्यमंत्री हरिमोहन शर्मा ने कहा कि शहर के सुनियोजित विकास के लिए 50 करोड रूपए की जरूरत होगी।  इस पर स्वायत्त शासन मंत्री ने शीघ्र ही स्वायत्त शासन विभाग के विशेषज्ञों की टीम बूंदी भेजने के निर्देश दिए। अरबन काॅपरेटिव बैंक चेयरमेन सत्येश शर्मा ने सीवरेज कार्य में अनियमितताओं की जांच एवं दोषी लोगो पर कार्यवाही करने की बात कही।   
इस दौरान जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने विकास कार्यो की सम्पूर्ण जानकारी दी। इस अवसर पर नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह सिसोदिया, नगर पालिका इन्द्रगढ आयुक्त, पूर्व प्रधान भगवान नुवाल, देवराज गोचर, शैलेष सोनी, अजय शर्मा आदि मौजूद रहे।  
इन कार्यो का हुआ लोकार्पण व शिलान्यास 
स्वायत्त शासन एवं नगरीय विकास मंत्री ने बूंदी शहर में अमृत योजना में 80 लाख की लागत से आजाद पार्क में विभिन्न सौन्दर्यकरण एवं विकास कार्य, 50 लाख की लागत से निर्मित आधुनिक शौचालय मीरागेट, 50 लाख की लागत से निर्मित आधुनिक शौचालय विकास नगर का लोकार्पण किया। इसके अलावा बूंदी नगर परिषद में 50 लाख रूपए की लागत के मिटिंग हाॅल, 6.48 करोड की लागत से अमृत योजना में शहर मे ं विभिन्न स्थानो पर पेयजल टंकियों के निर्माण कार्य का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। 
श्री धारीवाल ने नगर पालिका इन्द्रगढ में 30-30 लाख रूपए लागत से सामुदायिक चिकित्सालय में आधुनिक शौचालयों,  30 लाख रूपए की लागत से माताजी रोड बस स्टेण्ड में आधुनिक शौचालय, 48 लाख रूपए की लागत के  अम्बेडकर भवन तथा 25 लाख रूपए की लागत से होने वाले स्टेडियम की चार दीवारी निर्माण कार्य, नगर पालिका परिसर में 24 लाख रूपए की लागत के अग्निशमन के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए।  

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like