BREAKING NEWS

प्रत्येक नागरिक को मिले आवास सरकार कृत संकल्पित-स्वायत्त शासन मंत्री

( Read 1313 Times)

14 Jan 20
Share |
Print This Page

डॉ. प्रभात कुमार सिंघल

प्रत्येक नागरिक को मिले आवास सरकार कृत संकल्पित-स्वायत्त शासन मंत्री
कोटा |  स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि प्रत्येक नागरिक को आवास एवं मूलभूत सुविधाऐं मिले इसके लिए सरकार कृत संकल्पित है। शहर में पर्यटन दृष्टि से विकास कार्यो को गति देने के साथ सुगम यातायात, स्वच्छ एवं ग्रीन शहर बने यह प्रयास होगा। 

स्वायत्त शासन मंत्री सोमवार को नगर विकास न्यास परिसर में आईएल परिसर में न्यू विज्ञान नगर आवासीय योजना की लॉटरी निकालते समय उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विज्ञान नगर आवासीय योजना महत्वपूर्ण स्थान पर है जहां विश्व स्तरीय सिटी पार्क का निर्माण कराया जाना है। यहां सभी सुविधाओं का समय पर विकास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि रिर्जव प्राइस कम कर आम लोगों को आवास के समय पड़ने वाले अनावश्यक भार से बचत की है। 

उन्होंने कहा कि शहर में आने वाले समय अनेक अर्फोडेबल स्कीम लायी जायेगी जिससे आम जन का आवास का सपना साकार होगा। उन्होंने कहा कि आवंटियों के लिए यूआईटी केम्पस में ही शिविर लगाकर आवंटन पत्र सौंपा जायेगा जिससे बार-बार चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।
उन्होंने कहा कि विकास कार्यो में सभी मिलकर सहयोग करे तो आने वाला समय कोटा को महत्वपूर्ण शहरों में शामिल कर विकास की नई इबारत लिखेगा। उन्होंने इस अवसर पर भूखण्डों की लॉटरी प्रक्रिया से आवंटन का शुभारम्भ किया जिसमें प्रथम लॉटरी फॉर्म संख्या 601 के हेमराज मीणा के नाम निकली जिसे भूखण्ड संख्या 306 की लॉटरी निकाली गई। 
             यूआईटी अध्यक्ष एवं जिला कलक्टर ओम कसेरा ने योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। विशेषाधिकारी आरडी मीणा ने विज्ञान नगर आवासीय योजना में दी गई छूट के प्रावधानों को आमनागरिकों के लिए उपयोगी बताया। सचिव भवानी सिंह पालावत ने बताया कि 552 भूखण्डों के लिए 10 हजार 446 आवेदन प्राप्त हुए है। जिनसे यूआईटी को 600 करोड़ रूपये जमा हुए। इस अवसर पर बड़ी संख्या में शहर के प्रबुद्ध नागरिक भी उपस्थित रहे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like